none

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

none

लखनऊ :  सूचना मिल रही है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का आज निधन हो गया, वो काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कल से वो वेंटीलेटर सपोर्ट पर थे। उनको दिल और अन्य बीमारियों के चलते दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर आज उनकी मौत हो गयी। 
आपको बता दें कि वह 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे थे। इसके अलावा वह देश के आर्मी चीफ भी रहे थे। भारत के साथ में जो कारगिल युद्ध हुआ था उसमें मुख्य दोषी परवेज मुशर्रफ ही थे। कारगिल युद्ध के दौरान पवेज मुशर्रफ को लग रहा था कि कारगिल में घुसपैठ करके पाकिस्तान को भारत पर राजनीतिक बढ़त मिल जाएगी लेकिन बढ़त मिलने की बात तो दूर की रही यह उनका सपना ही रह गया और ऐसा नहीं हो पाया।
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई गई है।पकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता में विशेष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने ऐसी सजा सुनाई.
3 नवंबर, 2007 को देश में इमरजेंसी लगाने और और दिसंबर 2007 के मध्य तक संविधान को निलंबित करने के जुर्म में परवेज मुशर्रफ पर दिसंबर 2013 में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. मुशर्रफ को 31 मार्च, 2014 को दोषी ठहराया गया था. 78 वर्षीय मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया था. मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं.

Follow Us On You Tube