none

रानिल विक्रमसिंघे बनेंगे श्रीलंका के प्रधानमंत्री... जानिए उनके बारे में

none

कोलंबो : श्रीलंका इन दिनों आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रहा है, जानकारी मिल रही है कि UNP नेता रानिल विक्रमसिंघे आज शाम 6.30 बजे श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।  उनकी पार्टी ने इस बात की पुष्टि की है. वे 2018-2019 में भी श्रीलंका के प्रधानमंत्री का पद संभाल चुके हैं। 2019 में रानिल ने अपनी ही पार्टी के दबाव के चलते पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। 
राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने ऐलान किया था कि वह एक हफ्ते में नए प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा था- अगले एक हफ्ते में ऐसे प्रधानमंत्री को नियुक्त करूंगा जिसके पास बहुमत हो और लोग जिसमें भरोसा करते हों। मैं मंत्रियों की नई कैबिनेट भी नियुक्त करूंगा. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से नफरत फैलाने से बचने की अपील की। 
बता दें कि नए पीएम को नियुक्त करने से पहले गोताबया राजपक्षे से साफ कहा था कि मैं युवा मंत्रिमंडल नियुक्त करूंगा जिसमें राजपक्षे परिवार का एक भी सदस्य नहीं होगा। अलग पार्टी में रहते हुए भी रानिल विक्रमसिंघे को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे और महिंदा राजपक्षे का करीबी बताया जाता है। एक्सपर्ट्स मानते हैं कि यही कारण है कि उन्हें पीएम बनाया जा रहा है।

Follow Us On You Tube