उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव के वेहद करीबी नेताओं के खिलाफ लगा गैंगस्टर, मची भगदड़ 

उत्तर प्रदेश

एटा : समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है। इन पर जमीन पर कब्जा करने समेत कई आरोप लगाए गए हैं. कोतवाली नगर में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव गैंग के सरगना हैं।
गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
इस संबंध में एटा के अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि रामेश्वर सिंह यादव और जुगेन्द्र सिंह यादव के खिलाफ कोतवाली नगर एटा में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने के संबंध में गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआईआर की गई है. इनके खिलाफ भू माफिया घोषित करने की कार्यवाही भी प्रचलित है। 
जमीनों पर करते थे अवैध कब्जा
पुलिस जांच में पता चला है कि गैंगलीडर रामेश्वर सिंह यादव और गैंग के सक्रिय सदस्य मिलकर लाभ पाने के लिए सरकारी और गैर सरकारी जमीन पर लोगों को डरा-धमका कर अवैध कब्जा करने के साथ ही अवैध रूप से धनोपार्जन करने के अभ्यस्त अपराधी पाए गए हैं। एफआईआर में कहा गया है कि इनके कामों से जनता में भय और आंतक का माहौल व्याप्त है। कोई व्यक्ति इनके विरुद्ध मुकदमा लिखाने और गवाही देने की हिम्मत नहीं करता है. 
पुलिस के मुताबिक गैगचार्ट में सभी तथ्य जांच में सही पाए गए हैं। इनका समाज में खुलेआम घूमना लोगों के लिए ठीक नहीं है। पिछला विधानसभा चुनाव रामेश्वरम सिंह यादव ने अलीगंज से और जुगेन्द्र सिंह यादव ने एटा सदर सीट से पिछला विधान सभा चुनाव भी सपा के टिकट पर लड़ा था, परंतु दोनों चुनाव हार गए थे. रामेश्वर सिंह यादव  आईपीएस धर्मेंद्र यादव के ससुर हैं और जुगेन्द्र सिंह यादव सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव के रिश्तेदार हैं।

 

Follow Us On You Tube