none

श्याम लाल कॉलेज में छात्रों का भारी बवाल, जानिए क्या है पूरा मामला

none

नई दिल्ली (पूरन सिंह कार्की) : इग्नू (इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी) से संबंद्ध कॉलेज श्यामलाल कॉलेज में छात्रों के साथ में दुर्व्यवहार और भेदभाव करने का मामला सामने आया है। श्यामलाल कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह आज रविवार के दिन असाइनमेंट जमा करने के लिए आये थे, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने 1 बजे के बाद में असाइनमेंट लेने से मना कर दिया। कॉलेज प्रशासन के मना करने के बाद में छात्र उग्र हो गये और इसके बाद में कॉलेज परिसर में हंगामा हो गया।
सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी और छात्रों के पूरे मामले को समझा। पूरे मामले को समझने के बाद में पुलिस ने कॉलेज प्रशासन से भी बात की, लेकिन कोई बात नहीं बनी और छात्रों को निराश ही होना पड़ा। 
कॉलेज प्रशासन ने साफ कह दिया कि वह अब ऑफलाइन असाइनमेंट जमा नहीं करेगा। अब से वह ई-पोस्ट के माध्यम से ही असाइनमेंट स्वीकार करेगा, जबकि पिछले हफ्ते ही इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी हुआ था, जिसमें असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 मई की गई थी. इसकी जानकारी जब असाइनमेंट ले रहे कर्मचारियों को दी गई, तो छात्रों से दुर्व्यवहार करने लगे। 
छात्रों ने कहा कि अगर कॉलेज प्रसाशन को इस तरह के कोई बदलाव करने थे तो वह नोटिफिकेशन जारी करते तो वह ई-पोस्ट के माध्यम से ही भेज देते उन्हे यहां आकर धक्के न खाने पड़ते।

 

Follow Us On You Tube