उत्तर प्रदेश

जमीन कब्जेदारी को लेकर एक अधेड़ की निर्मम हत्या, कई घायल

उत्तर प्रदेश

अमेठी, (रमेश त्रिपाठी) : कृष्ण जन्माष्टमी को कोतवाली मोहनगंज क्षेत्र के गुलाबगंज निवासी हौसला प्रसाद यादव के परिजनों पर राजाराम ने हमला बोल दिया। हमलावरों की निर्मम व‌ धारदार हथियार से पिटाई होने के कारण हौंसला यादव की मौत हो गई। घटना में मृतक का भाई राम सुफल, बेटा जितेन्द्र, सचिन व सतेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। राम सुफल व सतेंद्र को गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हत्या से गांव में दहशत का माहौल है ।
गौरतलब है कि आबादी की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर दोनों पक्षों में कई बार कहासुनी और मारपीट हो चुकी है लेकिन पुलिस ने कठोर कार्रवाई नहीं की जिससे एक व्यक्ति की जान चली गई। मामले में पुलिस पर रिश्वत लेने के आरोप प्रथम दृष्टया सही साबित होने पर मोहनगंज कोतवाली प्रभारी बृजेश कुमार सिंह, दरोग़ा राजेश कुमार तिवारी व सिपाही अंकित कुमार पर प्रशासन की गाज गिरी।
डीआईजी अयोध्या अमरेंद्र प्रताप सिंह के आदेश पर ईमानदार व तेज तर्रार अमेठी एसपी डा.इलामारन ने तीनों भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मृतक के गांव गुलाबगंज पहुंचे डीआईजी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कड़ी और निष्पक्ष कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया और विवादित निर्माण को बुल्डोजर द्वारा ढहा दिया गया तब कहीं जाकर मृतक के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया। परिजनों ने पुलिस पर घूसखोरी,शव को घसीटने सहित महिलाओं पर लाठियां बरसाने का भी आरोप लगाया, जिसे डीआईजी व एसपी ने गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय को सौंपा।
डीआईजी व एसपी के हस्तक्षेप के बाद प्रकरण में पुलिस ने छह लोगों को नामजद किया, जिसमें से सुरेश, राकेश, राजाराम व सूरज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए क्यूआरटी, पीएससी समेत कई थानों की पुलिस गांव में जमी हुई है।

Follow Us On You Tube