none

राष्ट्रपति भवन में राज्यपालों और उपराज्यपालों का 51वां सम्मेलन, पीएम मोदी और शाह भी हुए शामिल

none

राष्ट्रपति भवन में राज्यपालों और उपराज्यपालों का 51वां सम्मेलन, पीएम मोदी और शाह भी हुए शामिल
दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में राज्यपालों और उपराज्यपालों के 51 वां सम्मेलन आयोजित किया गया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द इशकी अध्यक्षता कर रहे हैं। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसमें शामिल हुए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में यह चौथा सम्मेलन है।

नई दिल्ली,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द राष्ट्रपति भवन में राज्यपालों और उप राज्यपालों के 51वें सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे हैं। इसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल और उप राज्यपाल के अलावा, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए हैं।

राज्यपालों और उप राज्यपालों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि आज हम 2 साल के लंबे अंतराल के बाद मिल रहे हैं। कोविड महामारी का सामना करने में विश्व का सबसे व्यापक और प्रभावी अभियान भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाया गया। हमारे सभी कोरोना योद्धाओं ने असाधारण त्याग और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह किया। आज 108 करोड़ से अधिक कोरोना टीकाकरण के साथ देश भर में टीकाकरण अभियान जारी है।
राज्यपालों, उप राज्यपालों के सम्मेलन की यह परंपरा 1949 से चली आ रही है। इसका पहला सम्मेलन 1949 में राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में यह चौथा सम्मेलन है

Follow Us On You Tube