none

गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान ने किया 5 साल हिंदू होने का नाटक, जाल में फसाकर की शादी

none

*न्यूज़ महादणड.काम के लिए संपादित श्रद्धा गुप्ता की रपट भोपाल से*

गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान ने किया 5 साल हिंदू होने का नाटक, जाल में फसाकर की शादी,          बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे मशहूर कपल हैं, जिनकी चर्चा अक्सर होती रहती है. उन्हीं मशहूर जोड़ियों में से एक है अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की जोड़ी। ये-बी शहर की हिट जोड़ियों में से एक है। उनकी शादी को कई साल बीत चुके हैं, लेकिन उनके बीच का प्यार अभी भी ताजा है।

     शाहरुख खान और गौरी खान एक दूसरे की पसंद-नापसंद को बखूबी जानते हैं। ऐसे में दोनों के बीच कभी भी कोई गलतफहमी पैदा नहीं होती है। शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने 8 अक्टूबर को अपना 51वां जन्मदिन मनाया। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए गौरी और शाहरुख खान से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।

 आपको बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान को एक दूसरे का साथ पाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। फैंस इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद कर रहे हैं. आप कह सकते हैं कि शाहरुख खान और गौरी खान का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे क्यूट कपल्स में से एक है। आज हम आपको इस प्यारी जोड़ी से जुड़ा एक अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही किसी को पता होगा.

शाहरुख खान और गौरी अपने स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे और सबसे दिलचस्प बात यह है कि गौरी के परिवार के सदस्यों को प्रभावित करने के लिए शाहरुख खान ने 5 साल तक हिंदू होने का नाटक किया। जी हां, शाहरुख खान के लिए गौरी को पाना इतना आसान नहीं था। उन्होंने गौरी से शादी करने के लिए बहुत सारे पापड़ बनाए, इसलिए गौरी के परिवार वाले उससे शादी करने के लिए तैयार हो गए।

दरअसल शाहरुख खान मुसलमान हैं। वहीं गौरी एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। ऐसे में गौरी के परिवार को यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। शाहरुख खान ने गौरी के लिए दिल्ली से मुंबई का सफर तय किया था। बता दें कि गौरी का पूरा नाम गौरी छिब्बर है। शाहरुख खान से शादी करने के बाद उन्होंने छिब्बर सरनेम को हटाकर खान रख दिया। शाहरुख खान और गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी के बंधन में बंध गए।

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा एक राज साझा किया था। दरअसल शाहरुख खान ने शादी के बाद भी गौरी से झूठ बोला था। एक अवॉर्ड शो के दौरान शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा एक राज साझा किया और कहा, ”मैंने गौरी से कहा कि हम हनीमून के लिए पेरिस जाएंगे, लेकिन मेरे पास फ्लाइट के पैसे नहीं थे. मैं गरीब था, लेकिन फिर मेरी फिल्म “राजू बन गया जेंटलमैन” की शूटिंग दार्जिलिंग में होनी थी। मुझे लगा कि यह एक अच्छा मौका है। मैं गौरी को अपने साथ पेरिस के रूप में दार्जिलिंग ले गया

 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान को फिलहाल किसी परिचय में कोई दिलचस्पी नहीं है। आज वह देश और दुनिया में मशहूर हैं। उन्हें हर कोई अच्छे से जानता है और उनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है, लेकिन शुरुआती दिनों में शाहरुख खान को कई मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा. इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी गौरी ने उनका साथ दिया।

शाहरुख खान और गौरी शुरुआती दिनों में किराए के मकान में रहते थे। शाहरुख खान आज जहां हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने तीन शिफ्ट में काम किया। शाहरुख खान ने अपने 28 साल के फिल्मी करियर में 30 से ज्यादा सुपरहिट फिल्में दी हैं। शाहरुख खान को आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का “किंग खान” कहा जाता है। वहीं उनकी पत्नी गौरी को क्वीन का दर्जा मिला है. शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को 27 साल बीत चुके हैं, लेकिन दोनों के बीच प्यार में जरा भी कमी नहीं आई है।

शाहरुख खान मुंबई के बांद्रा इलाके में एक आलीशान बंगले में गौरी और बच्चों के साथ खुशी-खुशी अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। आपको बता दें कि गौरी खान ने अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है। गौरी की अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है , समाचार की हकीकत दोनों किरदार बता सकते हैं ।

Follow Us On You Tube