none

छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस अफसर बाबूलाल अग्रवाल की 27 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच ।

none

छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस अफसर बाबूलाल अग्रवाल की 27 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच ।

** राज गोस्वामी की रपट**
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस अधिकारी बाबूलाल अग्रवाल की 27 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच किया है। केंद्रीय एजेंसी ने यह कार्रवाई भ्रष्टाचार व बेहिसाब संपत्ति से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की है। वर्ष 1988 बैच के आईएएस अधिकारी बाबूलाल को ईडी ने नौ नवंबर को रायपुर में उनके घर से गिरफ्तार किया था और वह पांच दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में है। 
ईडी अधिकारियों ने शनिवार को बताया, अटैच की गई संपत्तियों में एक प्लांट और मशीनरी, बैंक खातों में जमा राशि और बाबूलाल व उनके परिवार के नाम पर अचल संपत्तियां हैं, जिनकी कीमत 27.80 करोड़ रुपये है। इनमें 26.26 करोड़ रुपये का प्लांट व मशीनरी, 291 बैंक खातों में 20.43 लाख रुपये, उनकी कंपनी एक्सप्रेस माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम 39.52 लाख रुपये का प्लॉट और आयकर विभाग के छापे में जब्त 15 लाख रुपये शामिल हैं।
छत्तीसगढ़ सरकार में प्रमुख सचिव रहे बाबूलाल को 2010 में भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया था, जिसके बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। सीबीआई और छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो की एफआईआर के आधार पर ईडी ने बाबूलाल, उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुनील अग्रवाल व अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। बाबूलाल के खिलाफ भ्रष्टाचार व बेहिसाब संपत्ति का खुलासा सबसे पहले फरवरी, 2010 में हुआ था, जब आयकर विभाग ने उन पर छापा मारा था।

Follow Us On You Tube