none

विपक्षी दालों को लगा बड़ा झटका, पार्टी के बड़े नेताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता

none

विपक्षी दालों को लगा बड़ा झटका, पार्टी के  बड़े नेताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं उत्तर प्रदेश से प्रेमशंकर अवस्थी की रपट,
 उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा के चुनाव करीब आ रहे हैं, सियासी लोगों के दल बदलने की रफ्तार भी तेज हो गई है. आज अलग-अलग दलों के लगभग 10 नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इसमें खास बात यह रही कि 10 में से चार ब्राह्मण नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा, जिनमें तीन पूर्व विधायक रह चुके हैं. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने साफ तौर पर कहा कि अभी बीजेपी में आने वालों की लिस्ट बहुत लंबी है. धीरे-धीरे सबको पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी. वहीं, विपक्षी दलों पर परिवारवाद को लेकर निशाना भी साधा. 
हाल ही में बीजेपी ने पहले कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी में सेंध लगाई थी. दोनों ही पार्टियों की वर्तमान महिला विधायकों को बीजेपी की सदस्यता पार्टी कार्यालय पर दिलाई गई थी. उसके बाद आज एक बार फिर बीजेपी ने समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस में सेंध मारी है. समाजवादी पार्टी सरकार में धर्मार्थ कार्य मंत्री रहे विजय मिश्रा ने बीजेपी का दामन थामा तो वहीं तीन बार अलग अलग सरकारों में मंत्री रहे और सुल्तानपुर में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता जय नारायण तिवारी ने भी आज बीजेपी ज्वाइन की. इसके अलावा प्रतापगढ़ से आने वाले राम शिरोमणि शुक्ला, जो पूर्व विधायक भी रहे हैं, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए. उन्नाव से बसपा के प्रत्याशी रहे धर्मेंद्र पांडे ने भी आज बीजेपी ज्वाइन की. कभी मायावती के बेहद करीबी रहे और तीन बार के पूर्व विधायक मदन गौतम भी आज बीजेपी में शामिल हुए. पूर्व आईएएस अशोक कुमार सिंह ने भी पार्टी कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. जबकि बीकापुर के पूर्व विधायक अभिमन्यु प्रताप सिंह भी बीजेपी के सदस्य बने.
 बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी में आने वालों की लिस्ट अभी बहुत लंबी है. साथ ही विपक्षी दलों पर परिवारवाद को लेकर उन्होंने निशाना भी साधा. आज बीजेपी मुख्यालय पर जो सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम रखा गया था उसकी एक खास बात ये रही कि जिन 10 नेताओं ने आज बीजेपी ज्वाइन की उसमें चार नेता ब्राह्मण समाज से आते हैं, इनमें से तीन पूर्व विधायक और दो अलग-अलग सरकारों में मंत्री रहे हैं. इसे लेकर जब एबीपी गंगा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से सवाल किया कि क्या बीजेपी का खासतौर से ब्राह्मणों पर इस बार ज्यादा फोकस है, तो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी सभी को साथ लेकर चलती है, सबका साथ सबका विकास के नारे को लेकर इस बार भी बीजेपी आगे बढ़ रही है. आज बीजेपी ज्वाइन करने वाले पूर्व मन्त्री विजय मिश्रा ने साफ तौर पर कहा कि शायद उन्हें बीजेपी ज्वाइन करने में देरी हो गई वो यह भी कहते हैं कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाएंगे. बीजेपी ज्वाइन करने के लिए उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है.
जय नारायण तिवारी ने किया बीजेपी की जीत का दावा 
सुल्तानपुर के कद्दावर सपा नेता और अलग-अलग सरकारों में मंत्री रहे जय नारायण तिवारी ने भी साफ तौर पर कहा कि कोई कितनी भी सीटें जीतने का दावा कर ले लेकिन जमीन पर माहौल उन्हें बीजेपी के लिए ही नजर आ रहा है और बीजेपी दोबारा एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ज्वाइन करने के लिए टिकट की कोई शर्त नहीं रखी है. प्रतापगढ़ के रहने वाले पूर्व विधायक राम शिरोमणि शुक्ला ने भी साफ तौर पर कहा कि देश और प्रदेश को आगे ले जाने के लिए बीजेपी ने जिस तरह से काम किया है, उसी से प्रभावित होकर वह बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं. वहीं बीजेपी के जॉइनिंग कमेटी के सदस्य दयाशंकर सिंह ने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी में जल्दी कुछ और भी बड़ी जॉइनिंग होने वाली है. कभी मायावती के बेहद करीबी रहे और तीन बार के पूर्व विधायक मदन गौतम ने साफ तौर पर कहा कि बीएसपी का कोई कैडर अब अब बचा नहीं है. पहले समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष पासी फिर कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह और फिर बसपा की विधायक वंदना सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की और आज जिस तरह से पूर्व मंत्री विजय मिश्रा और जय नारायण तिवारी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है उससे यह तो बिल्कुल साफ है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने विरोधियों को पटखनी देने में जुटी हुए और इसके लिए उसने जो रणनीति तैयार की है उसमें विरोधी दलों के नेताओं को अपने पाले में लाना सबसे बड़ा एजेंडा है.

Follow Us On You Tube