none

साबुत हल्‍दी के टोटके बहुत प्रभावी नतीजे देते हैं. ये पैसे आने के रास्‍ते खोलने के अलावा घर में सकारात्‍मकता भी लाते हैं.

none

साबुत हल्‍दी के टोटके बहुत प्रभावी नतीजे देते हैं. ये पैसे आने के रास्‍ते खोलने के अलावा घर में सकारात्‍मकता भी लाते हैं.

भोपाल से संपादित रेणु नत्थानी एवं कंचन माहेश्वरी की रपट,
भोपाल ------- भारतीय भोजन में मसाले के तौर पर उपयोग होने वाली हल्‍दी के कई औषधीय गुण हैं. उसी तरह इसका धर्म और ज्‍योतिष में भी बहुत महत्‍व है. पूजा-पाठ से लेकर शुभ कार्यों तक में हल्‍दी के पाउडर और साबुत हल्‍दी का उपयोग किया जाता है. लाल किताब, ज्‍योतिष में हल्‍दी के कुछ ऐसे चमत्‍कारिक उपाय और टोटके बताए हैं जो जिंदगी की ढेरों परेशानियों को दूर भी करते हैं जिंदगी में सुख-समृद्धि भी लाते हैं. एस्‍ट्रोलॉजर मॉड मॉन्‍क अंशुल से जानते हैं हल्‍दी के कुछ कारगर टोटके. 
बेहद काम की है हल्‍दी -------------
ज्‍योतिष, वास्‍तु, लाल किताब की नजर से देखें तो साबुत हल्दी का उपयोग कई टोटकों और उपायों में किया जाता है. साबुत हल्‍दी के जरिए कई तरह के वास्‍तु दोषों को दूर किया जा सकता है. इसके अलावा धन-प्राप्ति, सुख प्राप्ति, रिश्‍तों को सुधारने में भी हल्‍दी के उपाय बहुत कारगर नतीजे देते हैं. घर को बुरी नजर से बचाने और नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करने में भी हल्‍दी के टोटके बहुत प्रभावी हैं. 
साबुत हल्‍दी के ये टोटके करते समय याद रखें कि हल्दी खराब न हो. ना ही उसका रंग काला हो और ना ही उसे किसी कीड़े आदि ने खाया हो. ऐसी अशुद्ध हल्‍दी का उपयोग पूजा या उपायों में नहीं करना चाहिए. 
ये हैं हल्‍दी के कारगर टोटके ----------------
- सुबह स्‍नान करके साफ कपड़े पहनें और तिजोरी या पैसे रखने की जगह पर साबुत हल्‍दी रख दें. फिर हर 3 महीने में इस टुकड़े को बदलते रहें. यदि इस बीच भी हल्‍दी खराब हो जाए या उससे बदबू आने लगे तो इसे बदल दें. तिजोरी में रखा हल्‍दी का टुकड़ा कभी पैसे की कमी नहीं होने देगा. 
- यदि आपको अक्‍सर बुरे सपने आते हों तो अपने बिस्तर के बगल में या अपने तकिए के नीचे साबुत हल्‍दी का टुकड़ा रख लें. समस्‍या खत्‍म हो जाएगी. 
- यदि आप बार-बार बीमार होते हों तो गले तो हल्दी की माला पहन सकते हैं. इससे सेहत मजबूत होगी. 
- घर से वास्तु दोष को दूर करने के लिए 15 दिन तक नियमित रूप से हल्दी मिला पानी घर में छिड़कें. सप्‍ताह में एक बार यह उपाय करने से घर की नकारात्‍मकता दूर होगी. 
- अमावस्या के दिन घर के हर कोने में जगह साफ करने के बाद साबूत हल्दी का टुकड़ा रखें. इससे घर की नकारात्‍मकता दूर होती है

Follow Us On You Tube