none

देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन - डे पर भोपाल में जश्न

none

*देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन - डे पर भोपाल में जश्न*

 

भोपाल - देश में कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ डोज पूरा होने पर भोपाल के काटजू अस्पताल में जश्न मनाया गया, फूलों और गुब्बारों से अस्पताल को सजाया गया और मुख्य द्वार पर विशेष रंगोली भी बनाई गई। इस अवसर पर कलेक्टर भोपाल श्री अविनाश लवानिया ने अस्पताल पहुँचकर टीकाकरण कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मियों और वैक्सीनेशन के लिए आने वाले नागरिकों का फूल और गुलदस्ता देकर सम्मान किया। 

श्री लवानिया ने 100 करोड़ डोज की उपलब्धि होने पर जिले के सभी नागरिकों और टीकाकरण में लगे सभी स्वास्थ्य कर्मियों सहित अशासकीय संगठनों, समाज सेवियों, मीडिया, धर्मगुरुओं आदि को धन्यवाद भी दिया । 

 

   कलेक्टर श्री लवानिया ने कहा कि भोपाल जिला भी जल्दी अपने दोनों डोज के शत- प्रतिशत टारगेट को पूरा कर लेगा। भोपाल की जागरूक जनता की सहभागिता से हमने प्रथम डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य के प्राप्त किया है इसी के साथ ही दूसरे डोज में भी 60 परसेंट की उपलब्धि प्राप्त की जा चुकी है जल्दी हम इसके  टारगेट को भी पूरा कर लेंगे ।

 

        भोपाल इस उपलब्धि को पूरा करने में पहली राजधानी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सबको आगे आकर लोगों को दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रेरित करना होगा। इसी के साथ स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि आप सब के सहयोग से इस लक्ष्य की प्राप्ति हो पाई। अभियान से हमें  सीख मिलती है कि कोई भी लक्ष्य इतना बड़ा नहीं होता कि जिसे पाया नहीं जा सके। दुनिया में हम पहले देश बन गए हैं जिसने इस उपलब्धि को अपनी योग्यता, क्षमता और अपने बलबूते से प्राप्त किया है। किसी भी देश और कई देशों के समूह में भी इतना टीकाकरण नहीं हुआ है जितना अकेले भारत में हुआ है।

 

         प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष प्रयासों से देश और प्रदेश दोनों जगहों पर हम बेहतर वैक्सीनेशन आंकड़े को पा सके हैं लगातार चल रहे वैक्सीनेशन से सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। लेकिन इसके साथ हम सभी को कुछ सावधानियाँ रखनी होगी। त्योहारों के सीजन को देखते हुए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से अपने आप को रोकना होगा, मास्क लगाते रहे हैं,  हाथो को सेनेटाइज करते रहे, इससे हम कोरोना को पूरी तरह से नियंत्रित कर पाएंगे।

Follow Us On You Tube