उत्तर प्रदेश

सोरों तीर्थनगरी के सभासदों ने DM को सौंपा इस्तीफा... जानिए कारण

उत्तर प्रदेश

कासगज, (अजय चौहान) : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राजापुरम को संत तुलसीदास गोस्वामी की जन्मस्थली माने जाने को लेकर एक बार फिर कासगंज जनपद के सोरों बाशिंदों में खासा आक्रोश है।सोरों नगर पालिका के सभासदो ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय पर पहुंच डीएम को सामूहिक रूप से इस्तीफा पत्र सौप कर सोरों शूकर क्षेत्र को ही जन्मस्थली बनाये जाने की मांग उठाई, साथ ही उन्होंने राजापुरम को तुलसीदास की कर्मस्थली बताया।

इस्तीफा पत्र सौंपने के बाद सभासद नंदकिशोर तिवारी ने बताया कि आज इस्तीफा पत्र सौंपने की वजह  ये है कि सोरों जी संत तुलसीदास की वास्तविक जन्मस्थली है माननीय मुख्यमंत्री जी ने भ्रमवस सही तथ्यों की अनदेखी  के कारण राजापुरम के लिए जन्मस्थली बताया है, लेकिन वह उनकी कर्मभूमि है उसे जन्मभूमि बता रहे हैं मुख्यमंत्री जी से मांग करते हैं। राजापुरम तुलसीदास की कर्मभूमि है उसे कर्मभूमि ही बताएं और जो जन्म स्थली है उसे जन्म स्थल ही बताएं उन्होंने यह भी बताया कि अगर मांग नहीं मानी जाती है तो सभी ने सामूहिक इस्तीफा ही दिया है उग्र आंदोलन भी करना पड़ा तो उसके लिए तैयार हैं।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि सोरों के सभासदो द्वारा मांग रखी गई है, जो तुलसीदास की जन्म स्थली है, वो बांदा के राजापुरम को न मानकर सोरों को माना जाये, इस संदर्भ में इस्तीफा पत्र सौंपे गये हैं।

Follow Us On You Tube