none

टॉर्क फार्मा कंपनी के खिलाफ इनकम टैक्स की दिल्ली-हरियाणा सहित कई राज्यों में छापेमारी

none

टॉर्क फार्मा कंपनी के खिलाफ इनकम टैक्स की दिल्ली-हरियाणा सहित कई राज्यों में छापेमारी 

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं जिग्नेश पटेल की रपट,
आयकर विभाग का छापा
 सूत्रों के मुताबिक इस फार्मा कंपनी के मालिक/निदेशकों के आवास और दफ्तर में हुई छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों, प्रोपर्टी के दस्तावेज, बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है, जिसकी आगे तफ़्तीश की जाएगी.

नई दिल्ली. इनकम टैक्स (income tax) की टीम ने मेडिकल फार्मा कंपनी के खिलाफ  एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत कुल 11 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी को अंजाम दे रही है. ये छापेमारी बुधवार सुबह करीब सात बजे ही प्रारंभ हो गई. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक टॉर्क फार्मा नाम की कम्पनी (Torque Pharmaceuticals) और उससे जुड़े निदेशक, कर्मचारियों और कम्पनी से जुड़े लोकेशन, आवास पर ये छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है.
इनकम टैक्स के मुताबिक कुछ बेनामी संपत्तियों, टैक्स की चोरी और काला धन से जुड़े मसले से जुड़े इनपुट मिलने के बाद इस सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है. चंडीगढ़ स्थित इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक इस फार्मा कंपनी के मालिक/निदेशकों के आवास और दफ्तर में हुई छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों, प्रोपर्टी के दस्तावेज, बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है, जिसकी आगे तफ़्तीश की जा रही थी
पिछले कुछ समय पहले ही टार्क फार्मा कम्पनी के द्वारा मोहाली इंडस्ट्रीज एरिया में स्थित C ब्लॉक में एक नया कॉरपोरेट ऑफिस (multi-storied office building sits) का उद्धघाटन भी किया गया था. जो बेहद आधुनिक तरीके से और  बेहद शानदार तरीके से करीब पांच हजार स्क्वायड यार्ड में बनाया गया था. ये सात मंजिला कॉरपोरेट ऑफिस उस इलाके में काफी चर्चा का केंद्र भी बना था.

Follow Us On You Tube