none

75वां इन्फैंट्री डे इन्फैंट्री स्कूल महू में 27 अक्टूबर 2021 को मनाया गया

none

75वां इन्फैंट्री डे इन्फैंट्री स्कूल महू में 27 अक्टूबर 2021 को मनाया गया

 
1. 75वें इन्फैंट्री दिवस के अवसर पर, लेफ्टिनेंट जनरल सवनीत सिंह, वाईएसएम, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट, इन्फैंट्री स्कूल, महू और  वरिष्ठ सेवारत इन्फैंट्री अधिकारियों और पूर्व सैनिकों द्वारा इन्फैंट्री मेमोरियल पर माल्यार्पण किया गया। रैंक। कमांडेंट ने सभी रैंकों को सैन्य क्षेत्रों में नवीनतम विकासों का अध्ययन करके और प्रौद्योगिकी के सहयोग से भविष्य की चुनौतियों का सामना करने का आह्वान किया।
2. 27 अक्टूबर राष्ट्र के लिए ऐतिहासिक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि 74 साल पहले इसी दिन भारतीय सेना की सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन श्रीनगर हवाई क्षेत्र में उतरी थी और कश्मीर को पाकिस्तानी हाथों में पड़ने से पूरी तरह से बचाया था। इन्फैंट्री के इस वीरतापूर्ण कार्य की स्मृति में 27 अक्टूबर को "इन्फैंट्री डे" के रूप में मनाया जाता है।
3. भारतीय सेना की  परंपराओं में इन्फैंट्री के जवानों ने हमेशा राष्ट्र निर्माण में योगदान दिया है। इन्फैंट्री सैनिक  प्राकृतिक आपदाओं में भी मानवीय राहत कार्यों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े रहे हैं और संयुक्त राष्ट्र की ओर से वैश्विक शांति लाने के लिए शांति मिशन में अतिरिक्त जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं।

Follow Us On You Tube