none

उत्तराखंड में विपक्ष पर बरसे गृह मंत्री, कहा- फिर बनाएंगे पूर्ण बहुमत की सरकार

none

उत्तराखंड में विपक्ष पर बरसे गृह मंत्री, कहा- फिर बनाएंगे पूर्ण बहुमत की सरकार

देहरादून: से राजेंद्र नालीबाल की रपट भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा के साथ ,

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  (शनिवार को) उत्तराखंड  के दौरे पर पहुंचे हैं. देहरादून  में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड का विकास करेंगे. उत्तराखंड में दोबारा बीजेपी  की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. उत्तराखंड  मॉडल देश के लिए प्रेरणा है.
उत्तराखंड के लिए युवाओं ने दिया बलिदान
अमित शाह ने कहा कि देवभूमि की रचना करने का काम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. न जाने कितने युवा राज्य की मांग करते हुए शहीद हो गए थे. बीजेपी भी उत्तराखंड के युवाओं के साथ इस मांग को बुलंद कर रही थी. तब उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसने चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा.
मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का शुभारंभ
गृह मंत्री ने कहा कि आज उत्तराखंड में दूसरा बहुत बड़ा काम 'मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का शुभारंभ' है. उत्तराखंड में लगभ 2,000 किसान मक्के की खेती करेंगे और वैज्ञानिक तरीके से पैष्टिक पशु आहार बनाने की योजना की शुरुआत हुई है. सहकारिता आंदोलन को कांग्रेस के राज में कमजोर कर दिया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग सहकारिता मंत्रालय बनाकर सहकारिता से जुड़े देश के करोड़ों किसान, महिलाएं, मजदूर, महिलाएं, इन सबके कल्याण के लिए बहुत बड़ा काम किया है.
नई योजना से होगा ये लाभ
उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना के तहत 30 फीसदी सब्सिडी पर दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से किसानों को पशु आहार दिया जाएगा. इस प्रकार के वैज्ञानिक तरीके के चारे से पशुओं का स्वास्थ्य अच्छा होने के साथ-साथ पशुओं की दूध देनी की क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी. चुनाव आता है तो कांग्रेस वाले तुरंत नए कपड़े सिला लेते हैं, पांच साल कहां थे कोई हिसाब-किताब नहीं है.
अमित शाह ने कहा कि रावत साहब नकली शराब घोटाले का हिसाब दीजिए, चुनाव आप लड़ रहे हैं. कांग्रेस की सरकार घपला, भ्रष्टाचार ही दे सकती है. हमारा घोषणा पत्र देख लें, हमने 85 फीसदी काम पूरा किया. रावत साहब को चैलेंज देकर जाता हूं आप अपने घोषणा पत्र का हिसाब दे दो और हो जाए दो-दो हाथ चौराहे पर घोषणा पत्र पर चर्चा. यहां पर एक आदमी ने बताया कि यहां नेशनल हाईवे बंद करके नमाज पढ़ने की इजाजत शुक्रवार को दे देते हैं. ये तुष्टिकरण करने वाले कभी भी देवभूमि का भला नहीं कर सकते. रावत साहब अपना स्टिंग ऑपरेशन देख लीजिए तभी कुछ बोलिएगा. ये लोग कभी उत्तराखंड का विकास नहीं कर सकते.

Follow Us On You Tube