none

काम करेंगे तो चुनौतियां और समस्याओं का सामना करना है - नितिन गडकरी

none

काम करेंगे तो चुनौतियां और समस्याओं का सामना करना है - नितिन गडकरी 

*भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं वेदप्रकाश रस्तोगी की रपट **
नितिन गडकरी 1996-99 तक महाराष्ट्र में पीडब्ल्यूडी मंत्री भी रहे हैं। इस दौरान 1998 में मुंबई-पूना एक्सप्रेस वे पर काम शुरू हुआ था। इस हाइवे के कंस्ट्रक्शन में गडकरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।
अगर काम करेंगे तो चुनौतियां और समस्याएं तो रहेंगी ही
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी अपनी बेबाकी और गुणवत्तापूर्ण काम को चाहने वाले के तौर पर जाने जाते हैं। सड़क के कंस्ट्रक्शन में क्वालिटी से कोई भी समझौता उन्हें बर्दाश्त नहीं है। इसके लिए वे टेस्टिंग भी अपने अलग अंदाज में करते हैं। ऐसा ही एक टेस्ट उन्होंने आज से सालों पहले मुंबई-पूना एक्सप्रेसवे का लिया था, जब उन्होंने 130 केएमपीएच (km/h) की रफ्तार से दौड़ती कार में चाय पी थी।
नितिन गडकरी 1996-99 तक महाराष्ट्र में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे हैं। इस दौरान 1998 में मुंबई-पूना एक्सप्रेस वे पर काम शुरू हुआ था। इस हाइवे के कंस्ट्रक्शन में गडकरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। गडकरी ने एक ईवेंट में बताया कि मुंबई-पूना एक्सप्रेस हाइवे 1998 में बनाया था। वह उसका एक सेक्शन चेक करने गए थे। उनके साथ हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक अजीत गुलाबचंद भी थे। गडकरी ने उनसे कहा था कि जब गाड़ी 120-130 केएमपीएच की स्पीड पर होगी तो वह गाड़ी में चाय पिएंगे। अगर चाय की एक बूंद भी गिरी तो गडकरी उन्हें छोड़ेंगे नहीं।
फिर क्या हुआ
इसके बाद गाड़ी में गडकरी ने थर्मस में से चाय कप में डालकर पी और इस दौरान चाय बिल्कुल भी नहीं गिरी। चलती कार में 120-130 केएमपीएच की स्पीड पर गडकरी ने चाय पी और वह गिरी नहीं, इसका मतलब यह रहा कि सड़क ठीक है

हाल ही में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का लिया था जायजा
गडकरी ने यह भी बताया कि उन्होंने हाल ही में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का जायजा लिया था और टेस्ट के तौर पर रोड ट्रिप की। उस हाइवे पर उन्होंने गाड़ी की स्पीड बढ़ाकर 180 केएमपीएच तक करवाई और उस स्पीड पर भी अंदर बैठे लोगों को तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ रहा था। गडकरी ने कहा कि अगर काम करेंगे तो चुनौतियां और समस्याएं तो रहेंगी ही। हमें उन चुनौतियों और समस्याओं को अवसरों में बदलना है। यही लीडरशिप है।

Follow Us On You Tube