उत्तर प्रदेश

42 वर्ष बाद बहुरे चौधीपुर भादर मार्ग के दिन, शिलान्यास होने से लोगों में हर्ष

उत्तर प्रदेश

अमेठी, (रमेश त्रिपाठी) : थाना जगदीशपुर अंतर्गत विवादित चौधीपुर भादर मार्ग के दिन 42 वर्ष बाद आज उस समय बहुर उठे जब पूर्व राज्यमंत्री व वर्तमान विधायक सुरेश पासी ने मंत्रोच्चारण के बीच इंटर लॉकिंग सड़क का श्रीगणेश किया ।

बता दें कि वर्ष 1980 में चकबंदी के दौरान चौधीपुर भादर मार्ग का निर्माण कराया गया था, लेकिन कपूरीपुर ‌के अध्यापक स्वर्गीय हरि प्रसाद तिवारी ने अपनी बाग में सड़क का निर्माण नहीं होने दिया और सड़क निर्माण को लेकर वह न्यायालय चले गए ।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी व भाजपा विधायक दादा तेजभान सिंह ने भी इस सड़क का निर्माण कराने का प्रयास किया लेकिन मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण वह भी यह सड़क नहीं बनवा सके ।

पूर्व राज्यमंत्री एवं विधायक सुरेश पासी व समाजसेवी ग्राम प्रधान उमापति तिवारी के अथक प्रयास से चौधीपुर भादर मार्ग का निर्माण हो सका जिससे क्षेत्रीय जनता सहित ब्लाक जामो व‌ तिलोई की जनता में हर्षोल्लास का माहौल है।

वरिष्ठ भाजपा नेता बृम्हा सिंह सहित जनसमुदाय ने विधायक सुरेश पासी से पहले की भांति इस सड़क सर रोडवेज बस चलाने की मांग की है। जिसे विधायक सुरेश पासी ने यह कहते हुए मंजूरी दी कि यह सड़क लोगों जिला मुख्यालय आवागमन के लिए सुलभ है इस पर शीघ्र ही बसों का संचालन कराया जाएगा।

Follow Us On You Tube