none

टोल नाकों पर मिलती है कई मदत।

none

टोल नाकों पर मिलती है कई मदद 

 भोपाल - टोल गेटों में प्राप्त होने वाली रसीदों के पीछे लिखा है उसे पढ़ें 
 राष्ट्रीय राजमार्ग सड़कों पर अपनी यात्रा के दौरान आपको जो रसीदें मिलती हैं, वह केवल टोल गेटों को पार करने के लिए नहीं होती हैं।
 पढ़ें 
 1. मेडिकल इमरजेंसी के दौरान आप रसीद के दूसरी तरफ दिए गए फोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।  आपके कॉल करने के 10 मिनट के भीतर एम्बुलेंस आ जाएगी।

 2. यदि आपके वाहन में कोई समस्या है तो आपका पहिया पंक्चर हो गया है आप वहां बताए गए दूसरे नंबर पर कॉल कर सकते हैं और आपको 10 मिनट में सहायता मिल जाएगी।

 3. यदि आपके पास ईंधन खत्म हो रहा है तो आपको बहुत जल्द 5 या 10 लीटर पेट्रोल या डीजल की आपूर्ति की जाएगी।  आप उन्हें आपूर्ति किए गए ईंधन के लिए भुगतान कर सकते हैं और इसे प्राप्त कर सकते हैं।

 ये सभी सेवाएं आपके द्वारा टोल गेटों पर भुगतान किए जाने वाले पैसे में शामिल हैं।  बहुत से लोगों को इसकी जानकारी नहीं होती है और हम अनावश्यक रूप से ऐसी स्थितियों के दौरान दर्द से गुजरते हैं। 
एक और बात, यह देखने में आया है कि कार में सफर करते हुए अक्सर किसी सवारी को रेस्ट रूम की आवश्यकता पड़ती है। क्या आप जानते हैं कि प्रत्येक टोल प्लाजा पर सार्वजनिक पब्लिक रेस्ट रूम बनाए गए हैं और उनका भली प्रकार से रख रखाव भी टोल प्लाजा की जिम्मेदारी है। अगर आप इसमें कमी पाएं तो एन एच एआई के पास शिकायत भी दर्ज करवाई जा सकती है। उसका निराकरण भी होता है और आप को सूचित भी किया जाता है।

Follow Us On You Tube