भोपाल

लगभग 16 करोड की शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त l

भोपाल

*लगभग 16 करोड़ की शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त*

*कलेक्टर  लवानिया के निर्देश पर कार्रवाई*

भोपाल : 31 जुलाई 2021

कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोपाल जिले में  शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी है । कलेक्टर  लवानिया ने  अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए है । शनिवार को गोविंदपुरा तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए अयोध्या नगर में अतिक्रमण कर बनाए गए प्रतिभा गार्डन को हटाया  गया।
     इसके अतिरिक्त भी भूमि पर बने एक जर्जर भवन, अवैध दुकानें एवं लालवानी पेट्रोल पंप द्वारा बनाई गई अवैध बाउंड्री के भी अतिक्रमण को हटाकर शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया गया ।
   तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि न्यायालय तहसीलदार गोविंदपुरा में राजस्व प्रकरण लंबित था जिस पर सुनवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश जारी हुए थे। आदेश के परिपालन में ग्राम नरेला शंकरी के खसरा क्रमांक 301/290 रकवा 0.571 हेक्टेयर के अंश भाग रकबा 0.27 हेक्टेयर भूमि का अतिक्रमण हटाते हुए मुख्य मार्ग अयोध्या बायपास रोड पर बने प्रतिभा मैरिज गार्डन को हटाया गया। राजस्व अमले के साथ नगर निगम के जोनल अधिकारी, अतिक्रमण प्रभारी, अतिक्रमण दल (नगर निगम ) ,थाना पिपलानी एवं अयोध्या नगर के थाना प्रभारी एवं  पुलिस बल  आदि की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

Follow Us On You Tube