none

भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के बगैर कोई भी राजनीतिक गठबंधन नहीं ,

none

भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के बगैर कोई भी राजनीतिक गठबंधन नहीं ,

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं जिग्नेश पटेल की रपट,
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPS) के अस्तित्व पर सवाल उठा दिए। उनका यह बयान कांग्रेस पार्टी पचा नहीं पा रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने  दावा किया कि कांग्रेस के बिना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ कोई भी राजनीतिक गठबंधन संभव नहीं है।
कांग्रेस नेता ने कहा, "जो लोग हमारे साथ आना चाहते हैं उन्हें हमारे साथ आना चाहिए और जो हमसे जुड़ना नहीं चाहते हैं वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं। हमारी लड़ाई सत्ताधारी पार्टी (भाजपा) के खिलाफ है।"
नेता ने कहा, "कांग्रेस को छोड़कर लगभग सभी दलों ने भाजपा के साथ सरकार बनाई है। केवल एक कांग्रेस पार्टी है जो सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ लड़ रही है। हमारे बिना इस देश में भाजपा के खिलाफ कोई राजनीतिक गठबंधन संभव नहीं है।"
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि विचारधारा इस देश में राजनीतिक झगड़ों का मुख्य कारण है। उन्होंने दावा किया, "भारत में दो तरह की विचारधाराएं हैं, एक 'गांधी और नेहरू' की है, दूसरी 'संघ' की है जो राजनीति में धर्म को हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है।"
उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने कभी भी राजनीति के लिए धर्म का इस्तेमाल नहीं किया। सभी दलों को यह समझने की जरूरत है कि भाजपा को एक साथ आने से ही हराया जा सकता है। हम सभी को एक साथ आने और भाजपा के खिलाफ लड़ने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी के खिलाफ सिर्फ प्रियंका गांधी ही लड़ रही हैं

Follow Us On You Tube