none

मानव तस्करी का शिकार 4 बेटियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया ऐलान

none

मानव तस्करी का शिकार 4 बेटियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया ऐलान 
   
भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं दिल्ली से वेदप्रकाश रस्तोगी की रपट,
 ट्रैफिकिंग का शिकार हुईं झारखंड की चार लड़कियों को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) में एक दिन के लिए अध्यक्ष और सदस्य की भूमिका दी जाएगी. उनके सामने बाल संरक्षण से जुड़े मामले भी रखे जाएंगे और इनपर फैसला सुनाने का अधिकार भी इन लड़कियों को मिलेगा. 

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी  ने यह घोषणा पिछले दिनों  नई दिल्ली में आयोजित एक सेमिनार के दौरान की. सेमिनार में झारखंड की इन चार लड़कियों ने भी शिरकत की.
झारखंड से ह्यूमन ट्रैफिकिंग  को रोकने के लिए अभियान चलानेवाली स्वयंसेवी संस्था बीकेएस के सचिव संजय मिश्र ने बताया कि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्रैफिकरों के कब्जे से मुक्त होकर नए हौसले के साथ खड़ी होनेवाली झारखंड की बेटियों की सराहना की. 
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इन चारों लड़कियों को मंत्रालय में एक दिन के भोज पर भी न्योता दिया है. नई दिल्ली में आयोजित सेमिनार में झारखंड से शामिल हुए प्रतिनिधियों ने मंत्री के समक्ष झारखंड से लगातार हो रही ट्रैफिकिंग की समस्याओं से अवगत कराया. इस पर मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि सरकार ट्रैफिकिंग रोकने के कानूनों को हर हाल में सख्ती से लागू कराएगी. इस दौरान बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

Follow Us On You Tube