उत्तर प्रदेश

रेप व हत्या का खुलासा : हत्या का विरोध करने पर पहले लूटी महिला की इज्जत... दो हैवान गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश

कासगंज (अजय चौहान) : यूपी के कासगंज जिले में एक ऐसी खौफनाक वारदात सामने आई है, जिसे सुनने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जिले में तीन वर्ष पूर्व पटियाली इलाके में हुई हत्या में फरार चल रहे एक अभियुक्त को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो जुर्म का इकबाल करते हुए उसने जुर्म की ऐसी दास्तां सुनाई ,जिसे सुनकर खाकी के भी पसीने छूट गए।
आरोपी ने बताया कि साथी की हत्या का जब उसकी महिला साथी ने विरोध किया और पुलिस को बताने की धमकी दी तो उसने अपने साथियो के साथ मिलकर पहले तो बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया फिर हत्या कर दी। फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है ।
पुलिस सभागार में प्रेस वार्ता करते हुए कासगंज एसपी रोहन बोत्रे ने बताया कि मार्च 2019 में जिले के पटियाली इलाके में बदायूं जनपद के मूसाझाग थाना क्षेत्र के सुलतानपुर गांव निवासी महेश का शव अलीगंज मार्ग पर सड़क किनारे पड़ा मिला, जिसके बाद मृतक के भाई ओमेंद्र ने  महिला समेत चार नामजदों के खिलाफ हत्या और साजिश रचने का मामला दर्ज कराया था, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, बाकी महिला समेत दो आरोपी पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहे थे।
पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी करने के बावजूद जब आरोपी हत्थे नहीं चढ़े तो वर्ष 2021 में एसपी द्वारा पहले पंद्रह हजार फिर पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।
एसपी के मुताबिक फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए इलाका पुलिस के साथ साथ  क्राइम ब्रांच , एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था, जिसकी अगुवाई सीओ डीके पंत कर रहे थे।
पिछले कुछ दिनों से फरार आरोपी नरवेश की लोकेशन उत्तराखंड के हरिद्वार में मिल रही थी, सटीक सूचना के बाद पुलिस टीमों ने हरिद्वार में संभावित स्थानों पर छापेमारी की लेकिन आरोपी वहाँ से फरार हो गया और हत्थे नहीं चढ़ सका क्योंकि उसे पुलिस के आने की भनक लग चुकी थी।
बतौर एसपी इसके बाद जब पुलिस टीमें हरिद्वार से वापस लौटीं तो उन्हें अपना खुफियातंत्र फिर से लगाया तो आरोपी की लोकेशन बदायूं में प्राप्त हुई जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस की टीमों ने बदायूं में छापेमारी करते हुए आरोपी नरवेश को दबोच लिया और उसे कासगंज ले आईं और फरार चल रही महिला आरोपी के बारे में पूछताछ की ।
पुलिस पूछताछ में नरवेश ने बताया कि जब उसने अपने साथी महेश की हत्या की तो पूजा ने इसका विरोध किया था, बाद में पूजा आये दिन लगातर पुलिस को बताने की धमकी दे रही थी ।
जिसके बाद उसने अपने दो अन्य साथियों (जो हत्या में  शामिल थे) पूजा से दुष्कर्म किया और बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी ।
एसपी द्वारा मीडिया को बताया कि उपरोक्त सभी आरोपी एक ऐसे गैंग के सदस्य थे जो लोगों को शादी कराने का झांसा देकर ठगी करते थे , पैसों के बंटवारे को लेकर ही नामजद आरोपियों डॉ नरवेश, धनवीर, अशोक ने अपने साथी महेश की हत्या की थी , जब पूजा द्वारा महेश की हत्या का विरोध किया गया तो उपरोक्त डॉ नरवेश, धनवीर, अशोक ने पूजा के साथ  बारी बारी से दुष्कर्म कर उसकी दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी और शव को सुन्नगढ़ी थाना क्षेत्र में बालू उठाने के गड्ढे में दफन कर दिया था
जेल गए धनवीर और अशोक श्रीवास्तव जमानत पर चल रहे हैं , जिनमें से एक आरोपी धनवीर को  सुन्नगढ़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी धनवीर व नरवेश  की निशानदेही पर सुन्नगढ़ी के खिजरपुर गांव से जेसीबी की सहायता से मृतका पूजा का कंकाल पुलिस ने बरामद कर लिया है , जिसे डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है ।

Follow Us On You Tube