none

पैसेफिक समूह और स्टील मालिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

none

पैसेफिक समूह और  स्टील मालिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का  छापा

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं देहरादून से नैनवाल की रपट ,
आयकर विभाग के स्थानीय अधिकारिक सूत्रों ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है ।
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और ऋषिकेश के दो उद्यमियों के यहां विगत दिनों आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। पहले टीम सुबह करीब 10 बजे देहरादून के राजपुर रोड स्थित पैसेफिक मॉल के पास एक होटल में पहुंची। टीम के पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच टीम ने होटल के एक कमरे में दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया। पता चला कि इस होटल का कमरा पैसेफिक ग्रुप के मालिकों से संबंधित है। टैक्स चोरी के आरोप में टीम ने यहां पर देर रात तक कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि दिल्ली की टीम ने छापे मारे थे। टीम इस होटल के अलावा पैसेफिक गोल्फ कोर्स और अन्य प्रतिष्ठानों पर भी मौजूद रही। 
टिहरी स्टील के मालिक हिमांशु गोयल के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा। इस दौरान परिजनों में हड़कंप मच गया। टिहरी स्टील और सरिया के नाम से उद्योग संचालित करने वाले गोयल परिवार के ऋषिकेश स्थित आवास, ढालवाला मुनिकीरेती स्थित कार्यालय और रुड़की के भगवानपुर स्थित फैक्टरी और कार्यालय में आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। 
विगत दिनों टिहरी स्टील और सरिया के मालिक हिमांशु गोयल के घर अचानक आयकर विभाग ने छापा मारा। विभागीय अधिकारियों ने परिजनों को मोबाइल बंद करने और बिना इजाजत घर से बाहर न जाने के निर्देश दिए। सूत्रों के अनुसार इस दौरान आयकर विभाग ने प्रॉपर्टी और अन्य इनकम से संबंधित कई दस्तावेज खंगाले। टीम ने घर पर रखे कंप्यूटर लैपटॉप के हार्ड डिस्क को अपने कब्जे में ले लिया हैं।
आयकर विभाग की कार्रवाई करीब पांच घंटे तक जारी रही। इसके अलावा टीम ने हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र में भी हिमांशु गोयल के घर और फैक्टरी में भी छापा मारा। इस दौरान टीम ने मीडिया से दूरी बनाई। क्षेत्र में आयकर विभाग की छापामारी से तीर्थनगरी के अन्य व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया। 
आयकर विभाग के स्थानीय अधिकारिक सूत्रों ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। लेकिन, कितनी टैक्स चोरी का मामला है इस बारे में कोई बोलने को तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि यह पूरी कार्रवाई दिल्ली की टीम ने की, जिसमें स्थानीय अधिकारियों को सहयोग के लिए साथ लिया गया था। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई  जारी रहेगी।

Follow Us On You Tube