none

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को विरासत में नहीं मिली राजनीति l

none

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को विरासत में नहीं मिली राजनीति ।

आइए मेरा गला काट कर ले जाइए’, जब सदन में मायावती की बात से बेहद नाराज हो गई थीं स्मृति ईरानी

**भोपाल से श्रद्धा गुप्ता के द्वारा संपादित**
 टी बी सीरियल से अपनी छवि से लाखों लोगों के लिए यादगार स्मृति अब केन्द्र सरकार में मंत्री हैं और आज भी लाखों लोगों के साथ है सिर्फ काम के कारण । स्मृति को राजनीति विरासत में नहीं मिली यह सभी जानते हैं ।
 भाजपा नेता स्मृति ईरानी की छवि दमदार नेता की है। आम जनसभाओं में ही नहीं सदन में भी कई बार वह विपक्षी दलों के खिलाफ जमकर दहाड़ती हैं। सदन में मुखर महिला नेत्रियों में बसपा की मायावती भी शामिल हैं और एक बार इन दो महिला नेताओं में सदन में ही भिड़ंत हो गई थी। दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के मामले को लेकर मायावती ने स्मृति पर कई आरोप लगाने शुरू कर दिए थे और इन आरोपों के जवाब में स्मृति कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर सदन में मौजूद सभी भौचक रह गए।
रोहित वेमुला का जब मामला संसद में उठा था तब स्मृति ईरानी एचआरडी मिनिस्टर थीं। मायावती का आरोप था कि एचआरडी मिनिस्टर ने जिस कमेटी को जांच के लिए चुना था, उसमे कोई भी दलित सदस्य शामिल नहीं था।( ‘मैडम ये सदन है, सास बहू का सीरियल नहीं’, स्मृति ईरानी और भगवंत मान के बीच जब संसद में चले थे खूब तीखे बोल )
स्मृति, मायावती को बार-बार यह कह रही थीं कि जो जस्टिस जांच कमेटी के लिए चुनी गई है वे यूपी में मायावती जी की सरकार के वक्त वहां सेवाएं दे चुके हैं, इसलिए मायावती जी को एतराज नहीं होना चाहिए।
मायावती का आरोप था कि रोहित मामले पर सरकार चुप्पी साधे हुए है और वह स्मृति के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। स्मृति ईरानी और डिंपल यादव के बीच इस बात पर हो गई थी बहस, महिला नेत्रियों ने खूब निकाली थी भड़ास ।
बता दें कि स्मृति ने पहले मायावती से यह कहा था कि यदि वह रोहित मामले में मायावती को संतुष्ट नहीं कर पाईं तो वह अपना सिर कटवाने को तैयार हैं।
मायावती ने इस बात को पकड़ लिया था और कहा था कि वह उनकी बात से संतुष्ट नहीं हैं। मायावती ने स्मृति को उनका वादा याद दिलाया कि मंत्री जी ने कहा था कि वह उनके संतुष्ट न होने पर अपना सिर काट कर दे देंगी। तो क्या वह तैयार हैं? ( ‘अब तो मेन्यू भी बीजेपी से पूछ के रखना होगा’, आप नेता भगवंत मान ने जब मोदी सरकार पर किया था तीखा प्रहार 
इस पर स्मृति ईरानी तैश में आ गईं और कहा कि वह अपना काम ईमानदारी से की हैं, लेकिन मायावती जी यदि संतुष्ट नहीं हैं तो बसपा के कार्यकर्ता आएं और उनकी गर्दन काट दें।
मायावती ने आरोप लगाया था कि एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने उनसे लॉबी में आकर माफी मांगी थी। इस पर स्मृति ने कहा कि अगर वह बताऊंगी कि मायावती जी ने लॉबी में उनसे क्या कहा था तो कई सारी बातें सामने आ जाएंगी।

Follow Us On You Tube