none

दूध-दही वाली कंपनी पर इनकमटैक्स की दबिश, मिली 400 करोड़ की काली कमाई, कई करोड़ के गहने और नकदी भी मिली भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं पुने से राहुल की रपट, आयकर विभाग ने डेयरी फार्मिंग और दुग्ध उत्पादों से जुड़ी पुणे की एक कंपनी पर छापेमारी क

none

दूध-दही वाली कंपनी पर इनकमटैक्स की दबिश, मिली 400 करोड़ की काली कमाई, कई करोड़ के गहने और नकदी भी मिली 

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं पुने से राहुल की रपट,
आयकर विभाग ने डेयरी फार्मिंग और दुग्ध उत्पादों  से जुड़ी पुणे की एक कंपनी पर छापेमारी  की है. आयकर विभाग ने 25 नवंबर को शुरू हुई इस कार्रवाई के तहत छह शहरों के 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की. इसमें 400 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाबी इनकम  का पता चला है ।
छापेमारी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए गए और कर चोरी  के सबूत भी सामने आए. ये सबूत बोगस खरीद, बेहिसाबी नकदी बिक्री, नकदी लोन और उसकी किस्तों का भुगतान, बेहिसाबी जमा आदि से जुड़े हैं. इनके अलावा पशुओं की बिक्री या मौत के नाम पर गलत दावे भी पकड़ में आए हैं. इन सबूतों के शुरुआती आकलन से कर चोरी का साफ पता चलता है.
सबूतों से यह भी पता चला है कि संबंधित कंपनी ने टैक्सेबल इनकम  से डिडक्शन के दावे  करने के लिए अलग एवं उपयुक्त बही-खाते मेंटेन नहीं किया है. आयकर विभाग ने इस कार्रवाई में करीब 2.50 करोड़ रुपये की बेनामी नकदी और जेवर को जब्त किया है. छापेमारी में 400 करोड़ रुपये से अधिक के बेनामी इनकम की भी जानकारी मिली है.
पुणे स्थित संबंधित डेयरी कंपनी के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की आगे की कार्रवाई अभी जारी है. डिपार्टमेंट अभी आगे की जांच कर रहा है. जब्त किए गए सबूतों और दस्तावेजों का आकलन जारी है. कुछ बैंक लॉकर भी अभी खोले नहीं गए हैं. इनके खुलने पर बेनामी संपत्ति का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

Follow Us On You Tube