none

उत्तर प्रदेश में सपा , वसपा को बड़ा झटका ,राज्य सरकार के दो पूर्व मंत्रियों समेत कई प्रमुख नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा.

none

उत्तर प्रदेश में सपा , वसपा को बड़ा झटका ,राज्य सरकार के दो पूर्व मंत्रियों समेत कई प्रमुख नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा.

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं उत्तर प्रदेश से प्रेमशंकर अवस्थी की रपट,
 उत्तर प्रदेश सरकार के दो पूर्व मंत्रियों समेत कई प्रमुख नेताओं ने रविवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्य मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई और दावा किया कि उनके आने से संगठन और मजबूत होगा. 
भाजपा मुख्यालय में रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और सुल्तानपुर जिले में तीन बार विधायक रहे जयनारायण तिवारी और गाजीपुर के पूर्व विधायक और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे विजय मिश्रा, बसपा के वरिष्ठ नेता रहे मनोज दिवाकर ने बीजेपी का दामन थामा. जयनारायण तिवारी कांग्रेस और सपा से विधायक रह चुके हैं.
इनके अलावा जगदेव कुरील, सेवानिवृत्त आईएएस अशोक कुमार सिंह, अधिवक्ता और कांग्रेस नेता राम शिरोमणि शुक्ल, उन्नाव के पूर्व बसपा प्रत्याशी धर्मेंद्र पांडेय, अजीतमल विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक मदन गौतम, अयोध्या के कुंवर अभिमन्यु प्रताप सिंह और लखीमपुर के अखिलेश वर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. सदस्यता लेने वाले नेताओं ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नीति से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. 
योजना आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके हैं जयनारायण तिवारी
जयनारायण तिवारी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीपति मिश्र के प्रतिनिधि और योजना आयोग के उपाध्यक्ष भी रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 नवंबर को सुल्तानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन समारोह में पूर्व सीएम श्रीपति मिश्र को स्मरण करते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि 'परिवार' के दरबारियों ने श्रीपति मिश्र को अपमानित किया.

Follow Us On You Tube