उत्तर प्रदेश

प्रयोगात्मक परीक्षाओं के दौरान  गुरु और शिष्यों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे... जानिए विवाद का कारण

उत्तर प्रदेश

एटा  (अजय चौहान) : जिले के राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के बिल्सड स्थित आर.एस.के.डी इंटर कालेज का है। जहां इन दिनों प्रयोगात्मक परीक्षाएं संपन्न कराई जा रही हैं। प्रयोगात्मक परीक्षाओं के दौरान शुल्क को लेकर विद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच जमकर मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर आप समझ ही रहे होंगे कि गुरु और शिष्य की महिमा तार-तार हो रही है। यह छात्र इस देश का वह भविष्य हैं जो हाथ में धारदार हथियार लेकर भद्दी भद्दी गालियां देते नजर आ रहे हैं। इन छात्रों को इनके मां बाप ने विद्यालय तो इसलिए भेजा था कि ये पढ़ लिख कर कुछ काबिल बनेंगे।लेकिन यहां तो माँ बाप भी कुछ कम नहीं दिखे। बेटा तो बेटा बाप दस नंबरी यह कहावत शायद इन छात्रों और उनके घर वालों पर बिल्कुल सटीक बैठ रही है।
विद्यालय के अध्यापक सनत कुमार ने कोतवाली राजा का रामपुर में लिखित तहरीर देते हुए आरोप लगाया है की छात्र अनंत पुत्र यदुवीर सिंह समेत आधा दर्जन लोग प्रयोगात्मक परीक्षा में अंक बढ़ोतरी करने को लेकर विद्यालय प्रशासन पर दबाव बना रहे थे। प्रशासन के दबाव में मामने पर उक्त लोग उग्र हो गए और धारदार हथियार लाठी-डंडों से विद्यालय प्रशासन के लोगों के साथ छात्र छात्राओं के साथ मारपीट शुरू कर दी, जिसमें विद्यालय के अध्यापकों को चोटे आई है। मारपीट के साथ साथ विद्यालय में रखे हुए दस्तावेज उग्र छात्रों और उनके परिजनों ने फाड़ दिए हैं साथ ही विद्यालय परिसर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम भी दिया है।
पूरे मामले पर जब थाना प्रभारी संजय राघव से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि छात्रों की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का शुल्क भुगतान करने के बाद विद्यालय प्रशासन की तरफ से पुनः शुल्क वसूला जा रहा था, जिसको लेकर छात्रों और विद्यालय के अध्यापकों के बीच मारपीट की घटना हुई है जिसमें राजू उर्फ राजीव नगला सुंदर थाना कंपिल घायल हुआ है। जिसका मेडिकल परीक्षण कराया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। विद्यालय के अध्यापक सनत कुमार की तरफ से तहरीर प्राप्त हो गई है।तहरीर के आधार पर पुलिस कार्यवाही कर रही है।

Follow Us On You Tube