भोपाल

भाजपा ही किसानों और गरीबों की सबसे बड़ी हितैषी : राजपूत*

भोपाल

*भाजपा ही किसानों और गरीबों की सबसे बड़ी हितैषी :  राजपूत*

*सिंगल क्लिक से प्रदेश के 77 लाख किसानों के खाते में पहुंचे 1540 करोड़*

*भोपाल।* मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में राजस्व विभाग द्वारा शनिवार को सुबह 11:30 बजे मिंटो हॉल भोपाल में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 की किस्त का
सिंगल क्लिक से वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जबकि प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत झाबुआ से राजस्व विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर किसानों को किसान कल्याण योजना के चेक वितरित किये और वर्चुअल रूप से भोपाल से जुड़े रहे। इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार जनता के हितार्थ हमेशा कार्य करती है। प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं, मैं खुद और अन्य साथी मंत्री भी लगातर किसानों को साधन संपन्न बनाने में लगे हैं। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में किसान, गरीब, शोषित, वंचित, अगड़े, पिछड़ों व आदिवासियों के लिए दिन-रात कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाखों गरीबों को आवास दिए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है तो देशवासियों को कोई चिंता करने की बात नहीं है। केंद्र सरकार ने किसानों को सम्मान निधि देकर आर्थिक रूप से मजबूत बनाया, जो विपक्ष किसान कानूनों के खिलाफ किसानों को भड़का रहा हैं, वह सब भ्रम है। सपा, बसपा, कांग्रेस सब पार्टियां झूठी हैं। इन पार्टियों में बस दो ही काम बचे हैं, एक देशवासियों को भड़काना और दूसरा झूठ का मायाजाल फैलाना। श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के हित में कार्य कर किसानों का जीवन स्तर ऊपर उठाया है। भाजपा ही किसानों की हितैषी पार्टी है। गरीबों को आयुष्मान योजना से जोड़ने का काम चल रहा है। अब कोई गरीब पैसे के अभाव में बीमारी से दम नहीं तोड़ पाएगा।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि विपक्ष की सरकार में जो दवाइयां गरीबों को आठ हजार रुपये में मिलती थी। अब वह गरीब तीन सौ रुपये में जन औषधि केंद्र से मिल जाती है। भाजपा सरकार 130 करोड़ देशवासियों को शांति, समृद्धि, वैभवशाली, खुशहाली के मार्ग पर ले जाने के लिए कटिबद्ध है। श्री राजपूत ने कहा कि विपक्ष किसानों में भ्रम पैदा कर रहा है। किसानों का मुखौटा ओढ़कर कांग्रेस, सपा और वामपंथी विचारधारा के नेता राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान का बेटा खेती करता है, सीमा पर रहकर देश की सुरक्षा करता है। किसान का बेटा राष्ट्र विरोधी नहीं हो सकता। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किसानों की खुशहाली के लिए मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना लागू की। योजना में पिछले वर्ष तक प्रदेश के किसानों के खातों में 1491 करोड़ रुपये अंतरित किये जा चुका है। इस वर्ष 1500 करोड़ रूपये अंतरित किये गए और आज 77 लाख किसानों के खातों में पुन: 1540 करोड़ रूपये अंतरित किये जा रहे है। मुख्यमंत्री श्री चौहान की मंशा के अनुसार अगले माह से आपका राशन आपके द्वार योजना आरंभ की जा रही है। कार्यक्रम के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता सहित सैकड़ों स्थानीय क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Follow Us On You Tube