none

सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, कहा मतगणना की हो वेबकास्टिंग राजनैतिक पार्टियों को दिया जाए लिंक

none

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है जिसमें कहा है कि मतगणना की वेबकास्टिंग करवाई जाये। इसका लिंक सभी राजनीतिक पार्टियों को उपलब्ध करवाया जाए, ताकि मतगणना को लाइव देखा जा सके। जिससे पारदर्शी स्वतंत्र मतगणना संम्पन्न हो सके।
समाजवादी पार्टी द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा गया है कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन में प्रदेश के समस्त जनपद की हर विधानसभा में मतदान के दिन 50 फीसदी से अधिक के मतदान स्थलों पर वेबकास्टिंग कराई गई है वेबकास्टिंग का लिंक भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया गया था । आयोग के अधिकारीगण मतदान को लाइव देख रहे थे।
बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा मंगलवार रात प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वाराणसी में प्रशासन और भारतीय जनता पार्टी को ईवीएम के धांधली के शक में घेरा गया था। अखिलेश यादव ने आरोप लगाए थे कि वाराणसी में प्रत्याशियों को बिना सूचना दिए ईवीएम मूव की जा रही है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव सभी जिलों के डीएम को फोन कर कह रहे हैं कि जहां कहीं भी भारतीय जनता पार्टी की हार हो वहां पर काउंटिंग स्लो की जाए ताकि मतगणना में धांधली की जा सके। वहीं अब समाजवादी पार्टी के द्वारा मतगणना की लाइव वेबकास्टिंग की मांग की गई है।

Follow Us On You Tube