none

बिहार के छपरा में एटीएम में कैश डालने वाले लोगों ने डेढ़ करोड़ का गबन किया है

none

बिहार के छपरा में एटीएम में कैश डालने वाले लोगों ने डेढ़ करोड़ का गबन किया है 

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं विहार से प्रदीप मंत्री की रपट,
 छपरा में एक करोड़ 57 लाख रुपए का गबन करने के बाद से एटीएम के लोडर फरार है. इस मामले में टाउन थाने में सिक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड के प्रबंधक ने एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें पांच लोडरो को अभियुक्त बनाया गया है 
छपरा. बिहार के छपरा में एटीएम (ATM) कैश लोड करने वाले कर्मचारियों ने ही एक करोड़ 57 लाख रुपए कैश का गबन कर सनसनी फैला दी है. सभी एटीएम लोडर कई बैंकों को एटीएम कैश की सुविधा उपलब्ध कराते थे लेकिन लंबे समय से इनमें से 5 कर्मचारी कैश की चोरी कर रहे थे जिसका पता विभाग को नहीं चल रहा था. एसबीआई (SBI) मेन ब्रांच के एटीएम और आईडीबीआई एटीएम में रुपए लोड करने वाले लोडरों ने एक करोड़ 57 लाख 35 हजार 4 सौ रुपए का गबन कर लिया. यह मामला तब सामने आया जब इन्टर्नल ऑडिट की गई.
इस मामले में सिक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड मुजफ्फरपुर के शाखा प्रबंधक सुभाष कुमार ने टाउन थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि सिक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड इंडिया वन टाटा इंडिकैश एटीएम लोडर द्वारा छपरा शहर के एसबीआई मेन ब्रांच तथा शिवनंदन पर स्थित आईडीबीआई एटीएम में पैसा लोडिंग का काम कंपनी के द्वारा किया जाता है. जब इसकी ऑडिट जांच की गई तो कैश का शॉर्टेज रहा. उसके बाद से लोडरो को बुलाया गया लेकिन इनकी चोरी पकड़े जाने की खबर मिलते ही ये लोग नहीं आए.
इस मामले में थाने में एफआईआरदर्ज कराई गई है जिसमें 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. मढौरा थाना क्षेत्र के पटेरी के मुन्ना कुमार पाठक, मांझी मुबारकपुर के शिवेश कुमार तिवारी, एकमा के परसागढ़ के नवल किशोर पांडेय, नयागांव थाना क्षेत्र के डुमरी बुजुर्ग गांव के उज्जवल कुमार तिवारी तथा टाउन थाना क्षेत्र के धानुक टोला के दीपक कुमार का नाम शामिल है. आपको बता दें कि एटीएम में हेरा फेरी का यह सबसे बड़ा मामला सामने आया है.
नगर थाना के इंस्पेक्टर विमल कुमार ने बताया कि अलग-अलग एटीएम से कैश का गबन किया गया है जिसे लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है लेकिन सभी आरोपी फरार हैं. उन्होंने कहा कि कांड अभी अनुसंधान अंतर्गत है और आरोपियों को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जाएगी.

Follow Us On You Tube