none

अल्लू मियां को लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार, जालसाजी और रंगदारी के मामले में , राहुल गांधी के करीबी

none

अल्लू मियां को लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार, जालसाजी और रंगदारी के मामले में , राहुल गांधी के करीबी  

   भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं लखनऊ से प्रेमशंकर अवस्थी की रपट,
राहुल गांधी के करीबी अल्लू मियां को लखनऊ में जमीन कब्जा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है
वजीरगंज पुलिस ने फन मॉल के पास से जालसाजी और रंगदारी के मामले में उन्हें अरेस्ट किया
अल्लू मियां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रथ यात्रा में शामिल होने के लिए लखनऊ आए थे ।
रायबरेली से कांग्रेस नेता और राहुल गांधी के करीबी बताए जाने वाले अल्लू मियां को लखनऊ में जमीन कब्जा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वजीरगंज पुलिस ने फन मॉल के पास से जालसाजी और रंगदारी के मामले में उन्हें अरेस्ट किया।
दरअसल, अल्लू मियां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रथ यात्रा में शामिल होने के लिए लखनऊ आए थे। जालसाजी-रंगदारी मामले में वैभव श्रीवास्तव ने अल्लू मियां पर एफआईआर दर्ज कराई थी। इसी सिलसिले में पुलिस ने अब उन्हें गिरफ्त में लिया। अल्लू मियां अमेठी में जगदीशपुर के निहालगढ़ के रहने वाले हैं।
यह था मामला
केस की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर संजय कुमार यादव ने बताया कि वैभव ने मंजू रावत से 4500 वर्ग फुट जमीन खरीदा था। साल 2018 से अल्लू मियां और उसका बेटा इस जमीन पर वैभव को कब्जा नहीं लेने दे रहे थे। वह जैसे ही निर्माण शुरू कराते, कथित रूप से बेटे संग पहुंचकर अल्लू मियां मारपीट करते। इसकी एफआईआर गोमतीनगर थाने में दर्ज हुई तो अल्लू ने ममता आवासीय सहकारी समिति की तरफ से 1990 की गई रजिस्ट्री दिखाकर जमीन पर मालिकाना हक जताया।
रजिस्ट्री की जांच में पता चला कि समिति के सचिव की फोटो लगाकर अल्लू ने अपनी पत्नी के नाम फर्जी रजिस्ट्री कराई थी। दारोगा ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ वॉरंट जारी हो चुका था। साल 2020 में दर्ज हुआ था मुकदमा जानकारी मुताबिक अल्लू, उसकी पत्नी मेहरुन्निसा और बेटे आदिल रशीद के खिलाफ 8 मई 2020 को केस दर्ज किया गया था।
कैसरबाग निवासी प्रॉपर्टी डीलर वैभव श्रीवास्तव ने यह रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। यह भी आरोप है कि वैभव की गोमतीनगर के खरगापुर स्थित प्लॉट की फर्जी रजिस्ट्री तैयार कर अल्लू मियां और उनके बेटे ने कब्जे की कोशिश की ।

Follow Us On You Tube