none

आर्यन , क्रूज ड्रग्स केस में फंस गए वानखेड़े, NCB कर रही है जांच

none

आर्यन , क्रूज ड्रग्स केस में फंस गए वानखेड़े, NCB कर रही है जांच

'मैं एक बहुधर्मी और सेकुलर परिवार से आता हूं। मेरी पिता हिंदू हैं, जबकि मां मुस्लिम थीं। मेरे निजी दस्तावेजों को ट्विटर पर डालना अपमानजनक है। यह मेरे परिवार की निजता का उल्लंघन है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक झूठे हमलों से मैं आहत हूं'..एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े  ने कहा
निजी जिंदगी को क्यों सार्वजनिक किया गया
मुंबई क्रूज ड्रग्‍स मामले की जांच कर रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर गंभीर आरोप लगे हैं। समीर वानखेड़े की जांच में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को सलाखों के पीछे पहुंचना पड़ा है। ये तो अब जांच का विषय है कि क्या वाकई समीर वानखेड़े ने रिश्वत ली है या नहीं। मगर किसी भी अधिकारी की निजी जिंदगी को सार्वजनिक करना कितना सही है।
अशोक खेमका का हाल
भारत में कई बार सवाल उठता है कि अधिकारी काम करना तो चाहता है मगर वो दवाब के कारण कर नहीं पाता। ऐसे अधिकारियों की एक लंबी फेहरिस्त है जिन्होंने समाज में कुछ नया करने की कोशिश की मगर वो राजनीति के शिकार हो गए। उदाहरण के लिए आप अशोक खेमका को ही ले लीजिए। एक दिन पहले ही 1991 बैच के आईएएस ऑफिसर अशोक खेमका को 30 साल की सर्विस में 54वीं बार ट्रांसफर कर दिया गया है। हांलांकि उनके ट्रांसफर का कारण सरकार ने अभी तक नहीं बताया है।
समीर वानखेड़े पर आरोपों की जांच
मुंबई क्रूज ड्रग मामले की जांच एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े कर रहे हैं। इस मामले में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान जेल में हैं। समीर वानखेड़े पर अब गंभीर आरोप लगे हैं। उन आरोपों पर उन पर आंतरिक जांच भी बैठा दी गई है। उनको दिल्ली तलब किया गया है जहां संभव है कि उनसे बातचीत की जा सकती है। मगर अब यहां पर एक सवाल उठना लाजमी है कि आखिरकार अभी जब इस मामले की जांच की जा रही थी, तभी उन पर ये आरोप लगाये जाने थे।
समीर वानखेड़े ने कोर्ट में कहा- मुझे टारगेट किया जा रहा, NCB ने शुरू की जांच, दिल्‍ली तलब
नवाब मलिक की पहले धमकी फिर ट्वीट
महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक तो उनपर इतना बौखला गए कि उन्होंने नौकरी तक छीन लेने की बात कह डाली थी। उन्होंने समीर के निजी जिंदगी से जुड़े कुछ पेपर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। जिसके बाद एनसीबी के जोनल डायरेक्टर ने दो हलफनामे दायर किए। इन हलफनामों में समीर वानखेड़े ने अपनी निजी जिंदगी का सारा हिसाब-किताब बता डाला। एनसीबी के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े ने कोर्ट में दो हलफनामे दाखिल किए हैं। उन्होंने कहा है कि एनसीबी की जांच को भटकाने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले समीर वानखेड़े ने पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखा था।
समीर वानखेड़े ने दायर किए हलफनामे
समीर वानखेड़े की ओर से कोर्ट में दो हलफनामे दाखिल किए गए हैं। उन्होंने कोर्ट में कहा है कि एनसीबी की जांच को भटकाने का प्रयास हो रहा है। कई लोग गवाहों पर दबाव बना रहे हैं, जिससे गवाह मुकर गया है और जांच प्रभावित हो रही है। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि मेरे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है और मुझे धमकी दी जा रही है। मेरी बहन, मरी हुई मां के साथ पूरे परिवार को भी टारगेट किया जा रहा है।
नवाब मलिक के ट्वीट पर समीर वानखेड़े की सफाई, बोले- मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है
अपने परिवार वालों के बारे में जानकारी
समीर वानखेडे ने मीडिया को जारी किए अपने पत्र में लिखा है की मेरे पिता श्री ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े साल 2007 में पुणे में एक्साइज विभाग से बतौर सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए थे। मेरे पिता एक हिंदू हैं और मेरी स्वर्गीय मां जहीदा एक मुसलमान थीं। मैं एक कम्पोजिट, द्विधर्मीय और सेक्यूलर परिवार पला बढ़ा हूं। मुझे इस बात का गर्व है। मैंने साल 2006 में डॉक्टर शबाना कुरैशी से शादी की थी और साल 2016 में आपसी रजामंदी से हमने तलाक लिया था। जिसके बाद साल 2017 में मैंने क्रांति दीनानाथ रेडेकर से शादी की थी।
निजी जिंदगी की दी जानकारी
वानखेड़े ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार से जुड़ी हुई चीजों को जानबूझकर ट्विटर जैसे सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। यह मेरी फैमिली की निजता के लिए खतरनाक है। इसके अलावा मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने की साजिश मंत्री नवाब मलिक की तरफ से बीते कुछ दिनों से लगातार की जा रही है। जिसकी वजह से मैं काफी तनाव में हूं।
गवाह के दावों को NCB ने नकारा, समीर वानखेड़े के '8 करोड़ लेने' के आरोपों पर कही ये बात
समीर वानखेड़े की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। एक के बाद एक उनके ऊपर हो रहे आरोपों के मद्देनजर अब उनके खिलाफ इंटरनल इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है। विभागीय जांच का यह आदेश नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डीजी ने जारी किया है। अब समीर वानखेडे के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की विजिलेंस टीम जांच करेगी।
ड्रग्‍स के खिलाफ कार्रवाई करने पर नवाब मलिक जेल भेजना चाहते हैं तो स्‍वागत है- बोले समीर वानखेड़े
समीर वानखेड़े की मुश्किलें अब दोतरफा बढ़ने वाली हैं। एक तरफ जहां खुद एनसीबी की तरफ से ही उनके खिलाफ जांच की जाएगी। वहीं अब प्रभाकर सैल के हलफनामे के बाद मुंबई पुलिस भी उनके खिलाफ एक्सटॉर्शन के आरोपों के तहत जांच शुरू कर सकती है। प्रभाकर सैल सोमवार की सुबह मुंबई के कमिश्नर ऑफिस पहुंचे थे।

Follow Us On You Tube