भोपाल

विद्यार्थी जी की कार्यशैली पत्रकारिता को प्रेरित करती रहेगी। एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती मनाई।

भोपाल

विद्यार्थी जी की कार्यशैली पत्रकारिता को प्रेरित करती रहेगी। 
 एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती मनाई।

नीमच_आजादी के पूर्व पत्रकार स्वर्गीय गणेश शंकर विद्यार्थी ने अपनी कलम से क्रांति की ज्वाला जलाई थी। मंगलवार 26 अक्टूबर को  नीमच जिला एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने  विद्यार्थी जी के जन्मदिवस के अवसर पर पत्रकारों ने उनका  स्मरण किया। नीमच में आयोजित कार्यक्रम  में विद्यार्थी जी को पुष्पांजलि अर्पित की गई। 
कार्यक्रम में अपने विचार प्रकट करते हुए विद्यार्थी जी का पूरा जीवन देश की आजादी और शांति, सद्भाव के लिए बलिदान हो गया। उन्होंने पत्रकारिता के जो आदर्श स्थापित किए वे आज के समय में अधिक प्रासंगिक  हैं। डा कौशिक ने कहा  विद्यार्थी जी के जीवन से पत्रकारों को संघर्ष करने की प्रेरणा दी। उनके तेज कलम से लिखे समाचारो  से अंग्रेजी शासन के विरुद्ध  स्वतंत्रता आंदोलन की क्रांति ज्वाला तेजी से फैली। विधार्थी जी ने जो देशसेवा अपने जीवन का सर्वस्व न्यौछावर करके की है, इसके लिए देशवासी सदैव उनके ऋणी रहेंगे। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष डा.जीवन कौशिक , पुरुषोत्तम शर्मा वरिष्ठ पत्रकार दिनेश प्रजापति, इकबाल हुसैन, मदन सिंह , यशवंत बागड़ी सहित अन्य पत्रकारों ने विद्यार्थी जी को पुष्प अर्पित करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया ।
कार्यक्रम के अंत में आभार  दिनेश प्रजापति ने माना।

Follow Us On You Tube