उत्तर प्रदेश

''चमारों के खिलाफ मुनादी कराने वालों की गलतफहमी दूर करने जल्द आऊंगा''... जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश

लखनऊ : मुजफ्फरनगर में  अनुसूचित जाति में खास एक जाति पर टिप्पणी करने का मामला गंभीर होता जा रहा है। मुजफ्फरनगर के पावटी खुर्द में मुनादी पिटवाकर चमारों को खेतो में जाने पर 5 हजार जुर्माना और 50 जूते की की घोषणा करने के मामले पर आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखऱ आजाद ने नाराजगी जताते हुए  ट्वीट किया है कि बहुत ही जल्द गलतफहमी दूर करने के लिए पावटी आ रहा हूं। 
चन्द्रशेखऱ आजाद ने  ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी के ज़िला मुज़फ़्फ़रनगर के गाँव पावटी खुर्द में खुलेआम मुनादी हो रही है कि "कोई भी 'चमार' उसकी डोल,समाधि,ट्यूबवेल पर दिख गया तो 5 हजार रुपए जुर्माना और 50 जूते होंगे! हिंदू बनने का जिनको शौक़ चढ़ा था, उन्हें अब समझ आ गया होगा। वैसे इनकी गलतफहमी दूर करने मैं जल्द पावटी जाऊंगा।
आपको बता दें कि सोमवार देर रात गांव पावटी खुर्द के पूर्व प्रधान और कुख्यात विक्की त्यागी के पिता ने गांव में मुनादी करवाते हुए आपत्तिजनक जातिगत टिप्पणी की। पूर्व प्रधान राजबीर का नाम लेकर ऐलान किया गया कि काेई भी चमार यदि उसकी डोल, समाधि और ट्यूबवेल पर दिखा, तो पांच हजार रुपए जुर्माना और 50 जूतों की सजा मिलेगी।
मुनादी पिटते ही गांव में बवाल मच गया। तत्काल हरकत में आई पुलिस ने मुनादी पीटने वाले कुवरपाल को हिरासत में ले लिया। इसके बाद मंगलवार की दोपहर में आरोपी राजबीर त्यागी को भी गिरफ्तार कर लिया। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Follow Us On You Tube