भोपाल

*हमने किसानों के खाते में पैसे डाले तो कांग्रेसियों के पेट में हो रहा है दर्द : शिवराज सिंह चौहान* *मुख्यमंत्री ने सभा में कहा कांग्रेस ने हमेशा से दोगली नीति अपनाई

भोपाल

*हमने किसानों के खाते में पैसे डाले तो कांग्रेसियों के पेट में हो रहा है दर्द : शिवराज सिंह चौहान*

*मुख्यमंत्री ने सभा में कहा कांग्रेस ने हमेशा से दोगली नीति अपनाई*

 

खंडवा से संपादित जिग्नेश पटेल की रपट 

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में जनता से कहा कि मैं आपके बीच आया हूं तो खाली हाथ नहीं आया हूं। आज प्रदेश के 77 लाख किसान परिवारों के खातों में 1540 करोड़ रुपए डाल के आ रहा हूं। हम किसानों के खाते में पैसा डालते है तो कांग्रेसियों के पेट में दर्द होता है, उन्हें तकलीफ होती है, ये चुनाव आयोग से शिकायत करते हैं, वाह रे कांग्रेसियों तुम कर्ज माफी का वादा करके मुकर जाओ तो तुम अच्छे । मुख्यमंत्री  चौहान ने शनिवार को खंडवा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के जनसमर्थन में ग्राम जावर, धूलकोट, देड़तलाई, और बुरहानपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की दोगली नीति हमेशा से यही रही है, इन्होंने विकास और जनकल्याण के लिये नहीं बल्कि सत्ता के लिये राजनीति की है। 

भाजपा सरकार जनकल्याण के कार्य करती रहेगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि गरीब के लिए रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई-लिखाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम हो जाए। किसी भी गरीब परिवार को अभाव की जिंदगी न जीनी पड़े। हमने संबल योजना में तय किया था कि गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों का मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईएम जैसे संस्थानों में एडमिशन होगा, तो उनकी फीस हमारी सरकार भरवायेगी। लेकिन कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही यह योजना बंद कर दी। हमने इस योजना को फिर से प्रारंभ कर दिया है। मैं किसानों और गरीबों के कल्याण की किसी भी योजना को बंद नहीं होने दूंगा। भाजपा सरकार जनकल्याण के कार्य करती रहेगी। 

कांग्रेस ने हमेशा किसानों को धोखा दिया है

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आप जरा कल्पना करके देखो एक वो सरकार थी कांग्रेस की, जिसने वर्षो राज किया लेकिन किसानों को हमेशा धोखा ही दिया है। दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो जनता और किसानों के कल्याण के लिये संकल्पित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किसानों को सम्मान निधि देने का अभूतपूर्व कार्य किया है। छोटे छोटे किसानों के लिये यह योजना वरदान है, मोदीजी की सरकार 6 हजार रुपए दे रही हैं तो वहीं मध्यप्रदेश की सरकार 4 हजार अलग से दे रही है। कुल 10 हजार रुपए की आर्थिक मदद मिल रही है । कांग्रेसी कह रहे थे, हमारी सरकार कर्जा ले रही है। मैंने कहा लूंगा, लेकिन गरीबों के, किसानों के कल्याण की योजनाएं चालू रखूंगा ।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग, श्री तुलसी सिलावट, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बंशीलाल गुर्जर, पार्टी प्रत्याशी श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती अर्चना चिटनीस, जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, विधायक श्री देवेंद्र वर्मा, विधायक दिलीप सिंह परिहार, माधव मारू, वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह हाड़ा, विधायक श्रीमती सुमित्रा कसडेकर, श्री कैलाश पाटीदार, श्री त्रिलोक पटेल, श्री रामकिशन, पूर्व मंत्री श्री  अंतर सिंह आर्य, श्री हर्षवर्धन सिंह चौहान सहित नेतागण व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

Follow Us On You Tube