none

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- हर विभाग में है भ्रष्टाचार लेकिन...

none

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- हर विभाग में है भ्रष्टाचार लेकिन...
 
भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं जयपुर से रामदयाल मीणा की रपट,
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भ्रष्टाचार को लेकर दिए गए हाल ही के अपने बयान को लेकर फिर से अपनी बात मीडिया के सामने रखी है. भ्रष्टाचार को लेकर फिर पूछे गए सवाल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि हर विभाग में भ्रष्टाचार है, लेकिन सरकार ने इसे रोकने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां तक कि एसपी और कलेक्टर भी पकड़े जा रहे हैं.
राजस्थान सरकार ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को लेकर फिलहाल गंभीर नजर आ रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए नई पॉलिसी लाने की बात भी कही. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ट्रांसफर पोस्टिंग पर नीति लाकर शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है.  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को शिक्षकों से तबादले के लिए पैसे देने की बात का पता चलने पर इसे दुखदायी बताया था और कहा था कि तबादले की कोई नीति बन जाने पर न तो पैसे चलेंगे और न ही शिक्षकों को इसके लिए किसी विधायक के पास अनुशंसा हेतु जाना पड़ेगा.
 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिड़ला सभागार में आयोजित शिक्षकों के राज्यस्तरीय सम्मान समारोह के दौरान शिक्षकों के तबादले में पैसों के लेनदेन का मुद्दा उठाते हुए कहा,‘‘ हम सुनते हैं कि तबादले के लिये कई बार पैसे खिलाने पड़ते है.. सही बात है कि नहीं, मुझे नहीं मालूम.. आप बताइए सही है..?’’ सभागार में मौजूद शिक्षकों की तरफ से 'हां' की आवाजे सुनाई देने पर गहलोत ने कहा था- कमाल है.
मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह बहुत ही दुखदायी बात है कि शिक्षक पैसे देकर तबादला करवाने के लिये लालायित रहे. तबादलों की कोई नीति बन जाए तो सबको मालूम रहे कि उनका तबादला कब होना है? तब फिर ना पैसे चलेंगे न विधायक के पास उनकी अनुशंसा करवाने के लिए जाना पड़ेगा.

Follow Us On You Tube