none

विकास की गंगा बहती रहे, इसके लिए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को जिताएं* *रैगांव की सभा में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष ने मांगा पार्टी प्रत्याशी के लिए समर्थन*

none

*विकास की गंगा बहती रहे, इसके लिए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को जिताएं*

*रैगांव की सभा में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष ने मांगा पार्टी प्रत्याशी के लिए समर्थन*

 

भोपाल। कांग्रेस ने प्रदेश को बदहाल कर दिया था। प्रदेश में विकास की यात्रा भाजपा की सरकार आने के बाद ही शुरू हुई है। 15 महीनों की सरकार के दौरान भी कांग्रेस ने यह बता दिया कि वह प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं कर सकती। रैगांव में और पूरे मध्यप्रदेश में विकास की यह गंगा बहती रहे, इसके लिए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दें। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने रैगांव में पार्टी प्रत्याशी श्रीमती प्रतिमा बागरी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।  

ट्विटर की चिड़िया की तरह उड़ते रहते हैं कमलनाथः शिवराजसिंह चौहान

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मैं विकास के लिए घोषणा करता हॅू, तो कमलनाथ ट्वीट करते हैं-मामा बहुत घोषणा करता है। कमलनाथ जी,  जो वीर होता है, वहीं घोषणा करता है और उसे पूरा करता है। मैंने कोठी को तहसील बनाने की घोषणा की,  आज कोठी तहसील है। रैगांव में कॉलेज की घोषणा की,  वहां कॉलेज खुला। मामा जो कहता है, उसे पूरा करता है। श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ धरती पर कम रहते हैं, ट्विटर की चिड़िया की तरह उड़ते रहते हैं।  

तुम गाली देते रहो मैं विकास के नारियल फोड़ता रहूंगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ कहते हैं, कि शिवराज सिंह चौहान जेब में नारियल लेकर चलता है। कमलनाथ जी जो विकास करेगा, वह नारियल फोड़ेगा। मैं अवंती बाई की प्रतिमा लगाऊंगा तो नारियल फोडूंगा, इस क्षेत्र में सीएम राइज स्कूल खोलूंगा, तो नारियल फोडूंगा मेरा काम जनता की भलाई और विकास करना है। तुम गाली देते रहो मैं विकास के काम करता रहूंगा और नारियल फोड़ता रहूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो घोषणाएं जनदर्शन में की हैं, उन्हें पूरा करके रैगांव की तस्वीर बदल दूंगा।

जनता को विकास चाहिए, कमलनाथ नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इस क्षेत्र का भला नहीं कर सकती। कांग्रेस में कोई दम नहीं बचा है।  जब जनता ने इन्हें मौका दिया, तब यह विकास नहीं कर पाये तो अब क्या विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीब जनता और महिलाओं को पीएम आवास चाहिए, उन्हें संबल योजना का लाभ चाहिए, उन्हें ट्वीटर वाला कमलनाथ नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गरीबों के पास रहने का घर और जमीन नहीं है, उन्हें पट्टे पर जमीन देकर मालिक बनाया जायेगा। जिन लोगों के प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम नहीं जुड़े हैं, उनका नाम आवास प्लस योजना में जोड़ा जायेगा।

प्रदेश की विकास यात्रा चलती रही, इसलिए भाजपा को जिताएंः विष्णुदत्त शर्मा

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पिछले 16 वर्षों से चल रही भाजपा की इस विकास यात्रा को आगे बढ़ाना है। प्रदेश में विकास की गंगा तो भाजपा ने ही बहाई है, कांग्रेस ने तो प्रदेश का बंटाढार किया है। श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा ने हमेशा से विकास को ही अपना लक्ष्य बनाया है और विकास के लिए ही राजनीति में आई है। इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान रात-दिन लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश से गरीबी हटाने का नारा तो कांग्रेस ने दिया था, लेकिन गरीबी हटाने का काम हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया है। गरीबों को पक्के मकान दिए गए हैं, उनके इलाज के लिए पांच लाख रूपए दिए जा रहे हैं, माताओं-बहनों को अब चूल्हे पर रोटी नहीं बनानी पड़ती है, गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 123 काम तो ऐसे किए हैं, जिन्होंने प्रदेश के गरीबों, किसानों, महिलाओं, बुजुर्गों, अल्पसंख्यकों सहित हर वर्ग के जीवन को बेहतर बनाया है।

कांग्रेस के जींस में ही घटियापन है

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा है कि एक तरफ देश-प्रदेश में भाजपा सरकार विकास का पर्याय बन रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस की घटिया मानसिकता भी सामने आ रही है। देश के जवान सीमा पर अपने प्राणो की आहूति दे रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और उसके कमलनाथ, दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को उनके परिजनों को सांत्वना देने की फुर्सत नहीं है। ये तो सर्जिकल स्टाइक का भी सबूत मांगते हैं। आतंकवादियों को जी कहकर बुलाते हैं, लेकिन शहीदों का अपमान करते हैं। कांग्रेस के तो जींस में ही घटियापन है। श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ के पास गरीबों के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन नाच-गाने वालों के लिए करोड़ों रूपए खर्च करने को तैयार थे। कमलनाथ ने 1 लाख 84 हजार प्रधानमंत्री आवास सिर्फ इसलिए वापस कर दिए थे कि इनके पास मैचिंग ग्रांट के लिए पैसे नहीं थे। इन्होंने कोरोना को लेकर तो बैठक नहीं ली, लेकिन आईफा की बैठकें करते रहे। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी गरीब और गरीबी की चिंता नहीं की। कमलनाथ ने भाजपा सरकार की गरीब हित की योजनाएं भी बंद कर दी थीं।

गंदगी फैला रहा ओछी मानसिकता वाला विपक्षः प्रतिमा बागरी

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी श्रीमती प्रतिमा बागरी ने कहा कि विपक्ष की गंदी और ओछी मानसिकता ने मुझे दुखी कर दिया। ये लोग मेरे बारे में तरह-तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं, ये मेरी अग्नि परीक्षा ले रहे हैं। लेकिन मैं आपका प्रेम और विश्वास पाकर बहुत मजबूत हूं और इनकी भ्रांतियों और ओछी मानसिकता वाली सोच से डरने वाली नहीं हूं। मेरा विश्वास अटल है और मुझे पूरा विश्वास है कि रैगांव क्षेत्र की जनता अपनी बेटी को आर्शीवाद देकर विजयी बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं, माताओं-बहनों की इज्जत करना नहीं जानती है तो फिर ऐसे दल को क्यों समर्थन दिया जाए?

सभा के दौरान सांसद श्री गणेश सिंह, मंत्री सुश्री मीना सिंह, श्री रामखिलावन पटेल, श्री ब्रजेन्द्र यादव, श्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह, श्री भरतसिंह कुशवाह, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री योगेश ताम्रकार, प्रदेश महामंत्री श्री रणवीर सिंह रावत, श्री सरतेंदु तिवारी, प्रदेश मंत्री श्री राजेश पांडे,पूर्व मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ला, श्री नागेन्द्र सिंह, पार्टी प्रत्याशी श्रीमती प्रतिमा बागरी, जिला अध्यक्ष श्री नरेंद्र त्रिपाठी, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री वैभव पवार, श्री उमेश प्रताप सिंह, विधायक श्री दिव्यराज सिंह, श्री विक्रम सिंह, श्री सुभाष वर्मा, श्री प्रद्युम्नसिंह लोधी, श्री प्रहलाद लोधी, श्री शरद कौल, श्री प्रणय पाण्डे, श्रीमती राजश्री सिंह, श्री पुष्पराज बागरी सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

Follow Us On You Tube