none

शिवसेना ने खारिज की ममता की दावेदारी, राहुल को बताया मजबूत विकल्प

none

शिवसेना ने खारिज की ममता की दावेदारी, राहुल को बताया मजबूत विकल्प
**भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं जिग्नेश पटेल की रपट**
शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में 2024 के आम चुनाव के लिए राहुल गांधी को भाजपा के खिलाफ मजबूत विकल्प करार दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की दावेदारी को खारिज करते हुए शिवसेना ने तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे दलों को खेल बिगाड़ने वाला बताया है।

2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को किस तरह चुनौती दी जाए, किसे मोदी के खिलाफ चेहरा बनाया जाए, इस पर विपक्ष अभी तक एकमत नहीं हो पाया है। एक ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद को मोदी का विकल्प साबित करने की कोशिशें कर रही हैं तो दूसरी ओर शिवसेना ने राहुल गांधी का समर्थन किया है। दिल्ली में सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने भी बनर्जी का समर्थन करने के संकेत दिए हैं। महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना ने ममता बनर्जी की दावेदारी को खारिज करते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे राजनीतिक दल खेल बिगाड़ने वाले हैं और ये केवल भाजपा की मदद करेंगे।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के एक कॉलम रोकटोक में यह टिप्पणी की। इसमें उन्होंने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की तुलना एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से की। उन्होंने लिखा, लखीमपुर हिंसा के मामले को ढकने की कोशिशों को नाकाम कर दिया और उनके कामकाज में इंदिरा गांधी की झलक दिखती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक मात्र ऐसे नेता हैं जो दिल्ली में मौजूदा सरकार (भाजपा) का मजबूत विकल्प साबित हो सकते हैं। शिवसेना इस समय महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की अगुवाई कर रही है।

Follow Us On You Tube