none

अशोकनगर: गणेश शंकर विद्यार्थी की 131 वीं जयंती पर किया याद, सभागार में लगाने कलेक्टर को भेंट किया छाया चित्र

none

अशोकनगर: गणेश शंकर विद्यार्थी की 131 वीं जयंती पर किया याद, सभागार में लगाने कलेक्टर को भेंट किया छाया चित्र

अशोकनगर,26 अक्टूबर(हि.स.)। देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी की 131 वीं जयंती स्वतंत्रता संग्राम में उनके द्वारा की गई स्मरणीय पत्रकारिता को याद करते हुए मनाई गई।
इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा अमर शहीद पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी जी का एक छाया चित्र कलेक्ट्रेट सभागार में लगाने हेतु कलेक्टर आर.उमामहेश्वरी को भेंट किया गया। विद्यार्थी जी जयंती के अवसर पर कलेक्टर ने विद्यार्थी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के तत्वाधान में स्थानीय विश्राम ग्रह में शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी की 131 वीं जयंती कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां बढ़ी संख्या में पत्रकार गणों के द्वारा उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर आजादी के आंदोलन में उनके द्वारा की गई पत्रकारिता को स्मरण किया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार मनोज जैन ने कहा कि हम लोग विद्यार्थी जी की जयंती और पुण्डतिथि पर उन्हें याद करते हैं, उनकी शिक्षण स्थली मुंगावली में देश के ख्याति प्राप्त पत्रकारों का आगमन हो चुका है। पर शासन स्तर पर कोई आयोजन मुंगावली में नहीं किया जाता, इस संबंध में शासन द्वारा मुंगावली में आयोजन कराए जाने की बात की गई।

वहीं वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र ताम्रकार ने कहा कि मुंगावली में शासन स्तर पर विद्यार्थी जी की जयंती और पुण्डतिथि पर आयोजन होने पर जिले के पत्रकारों को आजादी के आंदोलन में विद्यार्थी जी द्वारा की गई स्मरणीय पत्रकारिता के अनुभवों का लाभ होगा।
वहीं बच्छराज अग्रवाल, संतोष जैन, दिनेश पालीवाल, डॉ.डीएस संधु, राजेन्द्र रजक, मनोज कलाकार, राजकुमार नामदेव,रविकांत जैन, दीपक सोनी, राजेन्द्र नामदेव, करण रजक,गिरीश पटवा, संजीव यादव, सुशील कौशिक आदि के द्वारा विद्यार्थी जी के जीवन से प्रेरणा लेकर पत्रकारिता करने की बात कही गई।

तत्पश्चात कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्ट्रेट सभागार में लगाने के लिए कलेक्टर आर.उमामहेश्वरी को विद्यार्थी जी का छाया चित्र भेंट किया गया। जिस पर कलेक्टर द्वारा पुष्प अर्पित कर उन्हें स्मरण किया। साथ विद्यार्थी जी जयंती और पुण्डतिथि पर मुंगावली में आयोजन करने के लिए कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।

Follow Us On You Tube