भोपाल

हर कीमत पर लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करना चाहती है प्रदेश सरकार: विष्णुदत्त शर्मा*

भोपाल

*हर कीमत पर लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करना चाहती है प्रदेश सरकार: विष्णुदत्त शर्मा*

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं लवली खनूजा की रपट 

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार के लिए प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य और उनके जीवन की रक्षा पहली प्राथमिकता है। 
कोरोना संकट के दौरान प्रदेश सरकार और उसके मुखिया श्री चौहान ने जिस तरह से प्रयास किए, परिश्रम किया, उसी का परिणाम है कि प्रदेश में कोरोना महामारी आज नियंत्रण में है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने प्रदेश में 7 करोड़ वेक्सीनेशन पूरे होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि गत वर्ष जब प्रदेश में भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली थी, तब तक वैश्विक महामारी ने मध्यप्रदेश में दस्तक दे दी थी। सरकार के मुखिया श्री शिवराजसिंह ने पद संभालते ही इससे मुकाबले के प्रयास शुरू कर दिये। इस काम में उन्हें रातदिन एक करना पड़ा, क्योंकि पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार ने केंद्र सरकार की चेतावनी के बावजूद कोरोना से मुकाबले के कोई इंतजाम नहीं किए थे। श्री शर्मा ने कहा कि जब देश में कोरोना की वेक्सीन का उत्पादन शुरू हुआ, तो अन्य दलों की सरकारों वाले राज्य जहां केंद्र सरकार से मोलभाव में उलझे हुए थे, वेक्सीन पर राजनीति कर रहे थे, वहीं मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को मुफ्त वेक्सीन लगाने की घोषणा की और तत्परता दिखाते हुए 16 जनवरी, 2021 से कोरोना वारियर्स, स्वास्थ्यकर्मियों तथा व्यवस्था में लगे पुलिस और प्रशासन के कर्मचारियों का वेक्सीनेशन शुरू कर दिया। यही नहीं, बल्कि राज्य सरकार ने मिशन मोड पर पहले वरिष्ठ नागरिकों, गंभीर रोगियों को टीके लगवाए, ताकि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जा सके। प्रदेश सरकार ने गर्भवती महिलाओं को टीके लगाने के लिए विशेष प्रबंध किए। श्री शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के फलस्वरूप वनांचल में स्थित दूरस्थ गांवों में रहने वाले ग्रामीणों को भी वेक्सीन लगाई जा सकी। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिस तरह की योजना तैयार की और जिस तरह से मैदानी अमले का नियोजन किया गया, उसी का परिणाम है कि प्रदेश के 7 करोड़ लोगों को वेक्सीन लगाई जा चुकी है। श्री शर्मा ने इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान, प्रदेश के डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मियों एवं वेक्सीनेशन के काम में लगे अन्य कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Follow Us On You Tube