none

2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी

none

2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी ।
मोदी विरोधी मिशन में लगी हैं ममता, खेमा मजबूत करने पर काम जारी! बोले गोगोई- राइजोर दल के विलय का दिया ऑफर।
**भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा के द्वारा **
टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने रायजर दल के नेता और असम से विधायक अखिल गोगोई से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद अखिल ने कहा कि उन्हें असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की गई है।
बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी की मुखिया ममता बनर्जी बंगाल जीत के बाद से ही 2024 की तैयारियों में जुटी दिख रही है। 2024 के लिए ममता लगातार विपक्ष की पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर रणनीति बनाने में लगी हुई है।
इसी क्रम में ममता बनर्जी ने असम के शिवसागर से विधायक अखिल गोगोई से मुलाकत की है। अखिल कृषक मुक्ति संग्राम समिति के नेता अखिल गोगोई ने कहा कि ममता बनर्जी ने उनकी मुलाकात हुई। जिसमें असम में पार्टी का नेतृत्व उन्हें करने की पेशकश की गई है। इसके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुझे रायजर दल का टीएमसी में विलय करने के लिए आमंत्रित किया है।

 “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में क्षेत्रीय दलों का गठबंधन 2024 में केंद्र में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए है।”
 अखिल गोगोई ने 2020 अक्टूबर में जेल से ही अपना खुद का राजनीतिक संगठन रायजर दल लॉन्च किया था। इसके बाद अखिल गोगोई ने असम विधानसभा चुनाव 2021 में शिवसागर से पर्चा भरा और जेल में बैठे-बैठे ही जीत हासिल कर ली।  जीत के कुछ दिनों बाद NIA कोर्ट ने उन्हें इन मामलों में बरी कर दिया जिसके बाद अब वो जेल से बाहर हैं। आखिल गगोई ने इससे पहले टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी ।
हालांकि ममता बनर्जी के इस ऑफर पर रायजर दल के प्रमुख अखिल गोगोई ने क्या फैसला लिया, उसपर उन्होंने कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है। भले ही अभी इस मामले पर फाइनल फैसला नहीं आया हो, लेकिन ऐसा लग रहा है कि गोगोई ममता बनर्जी के साथ जा सकते हैं।
उधर बंगाल जीत के बाद से ममता बनर्जी लागातर बीजेपी को घेरने की कवायद में जुटी हुई है। यही कारण था कि पिछले दिनों ही वो दिल्ली के दौरे पर थी जहां उन्होंने कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की ।

Follow Us On You Tube