none

300 ग्राम स्मेक के साथ पकड़ा प्रेमी जोड़ा 30 लाख कीमत ,

none

300 ग्राम स्मेक के साथ पकड़ा प्रेमी जोड़ा 
30 लाख कीमत  ,

भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा की रपट ,   
ग्वालियर - नशे का कारोबार दिनों दिन फल-फूल रहा है और बड़ी संख्या में लोग नशे की तस्करी जैसे गैरकानूनी कामों में लिप्त हैं. ग्वालियर पुलिस ने एक ऐसे ही प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार किया है, जो नशे की तस्करी को कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों में एक युवक और युवती हैं, जो प्रेमी युगल हैं. पुलिस ने दोनों के पास से 30 लाख रुपए की स्मैक बरामद की है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 
मुखबिर ने दी सूचना,
ग्वालियर की हजीरा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक प्रेमी जोड़ा बाइक पर सवार होकर स्मैक की तस्करी करने निकला है. दोनों के पास बड़ी मात्रा में स्मैक मौजूद है. सूचना के आधार पर थाना प्रभारी मनीष धाकड़ और क्राइम ब्रांच टीआई दामोदर गुप्ता के नेतृत्व में यादव धर्म कांटे के पास चेकिंग शुरू की. इस दौरान शताब्दीपुरम की ओर से एक जोड़े को बाइक पर सवार आते देखा गया. 
प्रेमी जोड़े ने जैसे ही पुलिस को देखा तो वह भागने की कोशिश करने लगे. हालांकि पुलिस ने घेराबंदी कर बाइक सवार युवक युवती को पकड़ लिया. जब दोनों की तलाशी ली गई तो युवक के पास 280 ग्राम और महिला के पास 20 ग्राम स्मैक बरामद हुई, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. जब्त स्मैक की अनुमानित कीमत करीब 30 लाख रुपए है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3500 रुपए भी बरामद किए हैं. 
पुलिस द्वारा पकड़े गए पुरुष तस्कर के खिलाफ हजीरा थाना क्षेत्र में 1 दर्जन से ज्यादा मामले पहले से दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी प्रेमी युगल यूपी के इटावा से मादक पदार्थ लाकर उसे शहर में खपाते थे. पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर ले लिया है.  
सीएम ने कही ये बात
नशे के कारोबार पर सीएम शिवराज खासे सख्त हो गए हैं. सीएम ने नशे के कारोबार में सहयोग करने वालों को नौकरी से बर्खास्त करने का फरमान दिया है. सीएम ने कहा कि स्मैक और अफीम का नशा नौजवानों को तबाह कर उन्हें अपराध की दुनिया में धकेलता है. नौजवान पीढ़ी अपराध से बचाने के लिए नशे के अपराधियों पर प्राथमिकता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि नशे के कारोबार की जड़ों पर वार किया जाए और युवाओं को गांजा, केमिकल ड्रग्स डोडा, चूरा आदि से बचाने का प्रयास किया जाए.

Follow Us On You Tube