none

भीम सेना चीफ सतपाल तंवर पर कई जिलों में FIR दर्ज... कई राज्यों में बीजेपी का विरोध-प्रदर्शन

none

नई दिल्ली : बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले को एक करोड़ इनाम का ऐलान करने वाले भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर बुरी तरह से कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं। आने वाले दिनों में सतपाल तंवर की मुश्किलें बढ़ना तय हैं। उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भीम सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज कर चुकी है। ये एफआईआर गंभीर धाराओं में दर्ज की गई हैं। बताया जा रहा हैं कि तंवर के ऊपर आईपीसी की धारा 295, 153, 153बी, 505 और आईटी एक्ट 66 के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा की जुबान काटकर लाने पर 1 करोड़ का ईनाम... नवाब सतपाल तंवर का ऐलान
सतपाल तंवर के खिलाफ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने गुरुग्राम, अलीगढ़, भोपाल, मथुरा, कानपुर आदि कई जगह विरोध प्रदर्शन किया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की मांग है कि सतपाल तंवर को गिरफ्तार किया जाए, लेकिन तंवर की कूटनीति और राजनीति के सामने कानून सिर्फ कागजी कार्रवाई तक सीमित होकर रह गया है। तंवर के गुरुग्राम और दिल्ली तमाम ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच छापे मार रही हैं। वहीं तंवर भूमिगत हो गए हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि सतपाल तंवर कूटनीति और राजनीति के दांवपेंच के साथ कानूनी दांवपेंच में भी मंझे हुए खिलाड़ी हैं। भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर ने देशभर में मोदी सरकार विशेषकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को नाकों चने चबवा रखे हैं।
सतपाल तंवर हमेशा से विवादों में रहे हैं। हरियाणवी डांसर और गायिका सपना चौधरी के जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास हो या मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म की रिलीजिंग हो तंवर ने हमेशा अपने बयानों और कार्यों से सुर्खियां बटोरी हैं।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के गुर्गे भीम सेना चीफ को दे रहे धमकी... नवाब सतपाल तंवर ने पुलिस सुरक्षा मांगी
वर्ष 2018 में हरियाणा के फरीदाबाद में भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर की कार से तलवारों का जखीरा पकड़ा गया। सतपाल तंवर पर आईपीसी की धारा 295ए के तहत कार्रवाई की गई और उन्हें जेल भेज दिया गया था। अभी नवाब सतपाल तंवर जमानत पर बाहर हैं। हैरान कर देने वाली बात यह है कि मामले में शिकायतकर्ता नवाब सतपाल तंवर के पक्ष में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ में बयान दे चुके हैं। जिसके आधार पर हाईकोर्ट में यह एफआईआर रद्द करने की याचिका विचाराधीन है। हैरान कर देने वाली बात यह भी है कि तंवर के पक्ष में बयान देने के कुछ दिन बाद ही शिकायतकर्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत भी हो गई है।

Follow Us On You Tube