उत्तर प्रदेश

ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं ने किया नाम रोशन...कम संसाधन होने के वावजूद बोर्ड परीक्षा मैं लाये उत्तम अंक

उत्तर प्रदेश

एटा/अलीगंज :  ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है जहां अपनी मेहनत के दम पर ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाएं बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल करने में पीछे नहीं है। अलीगंज अंचल के  संकट मोचन इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं की कड़ी मेहनत का नतीजा शनिवार को घोषित हुए हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में दिखाई दिया। कई छात्रों के साथ छात्राएं भी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम में पीछे नहीं रहीं और छात्राओं ने परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हए अपने परिवार सहित संकट मोचन इंटर कॉलेज का नाम रोशन किया है। 10वीं और 12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम आते ही कई छात्र-छात्राओं को प्रदेश की मैरिट सूची में स्थान तो नहीं मिल सका, लेकिन उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन से परिजन और अंचल के लोग काफी उत्साहित थे और बच्चों को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की।

 देखें वीडियो : संकट मोचन इंटर कॉलेज ने लहराया परचम
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2022 के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित होने के बाद विभिन्न विद्यालयों मैं अव्वल आने वाले छात्रों व छात्राओं को उनकी सफलता पर विधालय प्रवंधन व शिक्षक गणों द्वारा उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई व शुभकामनाएं दी जा रही है, तो वहीं छात्रों को उत्साहित भी किया जा रहा है। परिणाम आने के बाद बच्चों के चेहरों की खुशी देखते ही बन रही है।
बच्चों को मिठाई खिलाकर उनकी सफलता  पर हर्ष व्यक्त किया गया, परिणाम आते ही ग्रामीण अंचलों के विधालयों के छात्रों व छात्राओं ने खुशी का इज़हार किया, इसी क्रम मैं अलीगंज तहसील क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में स्थित विद्यालय संकट मोचन इंटर कॉलेज बनी मैं पहली बार 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर विधार्थियों ने विधालय व अपने परिवार का नाम रोशन किया है।
संकट मोचन इंटर कॉलेज में इस बार 12वीं का परिणाम कुछ इस प्रकार रहे।
करिश्मा ने 383/500, शिवानी दीक्षित ने 366/500, चन्दन ने 365/500 पूनम ने 354/500 और अनुष्का ने 352/500 अंक हासिल किए।
हाईस्कूल का परिणाम
शिवानी ने 10वीं की परीक्षा में 526/600, और प्रियांशी मित्रा ने 524/600 अंक हासिल किए।

Follow Us On You Tube