उत्तर प्रदेश

डीएम के ईद को लेकर सख्त आदेश...बिना अनुमति के धार्मिक जुलूस  ना निकाला जाए

उत्तर प्रदेश

अमेठी (रमेश त्रिपाठी) : जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागर में संबंधित अधिकारियों, धर्मगुरुओं, समाज के अन्य प्रतिष्ठितजनों के साथ अक्षय तृतीया व ईद के पर्व को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
जिलाधिकारी ने कहा रमजान का माह चल रहा है सभी अधिकारी सतर्क रहें और जनपद में भाईचारा कायम रखें, आगामी 03 मई को ईद का त्योहार है जो हर वर्ष की भांति बहुत ही हर्ष उल्लास शांति व भाई चारे के साथ मनाया जाता है। इस बार ईद के पर्व को सब हंसी खुशी के साथ मिलजुल कर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सभी अपने अपने क्षेत्र के थानों में शांति समिति की बैठक करें और जो समस्याएं हों उनका तत्काल समाधान कराएं। उन्होंने कहा पर्व को साफ सफाई के साथ मनाया जाए किसी भी तरह की कोई गंदगी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए, बिजली विभाग को निर्देश दिए कि बिजली निर्बाध रूप से चलती रहे। किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए, यह हम सब का त्योहार है इसे बहुत ही हर्ष उल्लास के साथ मनाना है और भाईचारे की मिसाल देना है। उन्होंने कहा अमन चैन को कायम रखना, आमजन को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के लिये जिला प्रशासन है। 
सभी लोग त्यौहार को शांति पूर्वक और सौहार्द के साथ मनाएं, यदि कोई भी अफवाह जनक संदेशों से माहौल को खराब करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा माइक आदि का प्रयोग कम से कम किया जाए जिससे कि लाउड स्पीकर की आवाज से विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में असुविधा न हो,  कहीं भी धार्मिक स्थल पर नई जगह माइक न लगाया जाए। किसी भी अवस्था में बिना अनुमति के धार्मिक जुलूस न निकाली जाए। 
जिलाधिकारी ने धर्म गुरुओं व समाज के प्रतिष्ठित लोगों से अनुरोध किया है कि किसी भी धर्म संप्रदाय को किसी भी तरह की कोई समस्या न हो सभी हर्ष उल्लास के साथ त्यौहार मनाए भाईचारा कायम रखें, आपस में मिलते रहे और उन्होंने सभी को ईद उल फितर की मुबारकबाद दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा जो भी दिशा निर्देश शासन के हैं उनका शत-प्रतिशत पालन करना हम सभी का कर्तव्य है। सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी धार्मिक आयोजन न किए जाएं, यदि कोई आयोजन करना है तो अनुमति अवश्य ले ली जाए। जैसे अभी तक आप सभी ने शासन के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन किया है वैसे ही अब भी करें। कोई भी नई चीज, नई परंपरा न चलाई जाए अगर कहीं ऐसा होता पाया जाता है तो उसकी सूचना प्रशासन को अवश्य दें, उस पर विधिक कार्यवाही की जाएगी। 
कानून व्यवस्था प्रत्येक दशा में कायम रहे, धूमधाम के साथ बहुत ही सौहार्दपूर्ण तरीके से त्योहारों को मनाए और कोविड- प्रोटोकॉल  का  पालन करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एसपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक वीके पांडेय सहित विभिन्न सम्प्रदाय के धर्मगुरु, व प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित रहे।

Follow Us On You Tube