none

प्रियंका गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज, जानें मोदी सरकार के बारे में क्या कहा?

none

प्रियंका गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज, जानें मोदी सरकार के बारे में क्या कहा?

*भोपाल से संपादित राधावल्लभ शारदा एवं वेदप्रकाश रस्तोगी की रपट **
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है. विपक्ष को भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने का हर रोज मौका मिल रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार टैक्स बढ़ाकर लाखों रुपये कमा रही है और आम आदमी की आय बिल्कुल घट गई है. साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी के कुछ मित्र हर रोज हजारों करोड़ कमा रहे हैं. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस संबंध में एक ट्वीट किया, ''हर रोज जब आप महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदें तब याद रखिए. मोदी सरकार पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स से 23 लाख करोड़ रुपये कमा चुकी है. हर रोज जब महंगा तेल-सब्जी खरीदें तब याद रखिए. इस सरकार में 97% परिवारों की आय घट गई, लेकिन खबरों के अनुसार मोदी जी के खरबपति मित्र हर रोज 1000 करोड़ कमाते हैं.''
इससे पहले भी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उसने हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई यात्रा करने का वादा किया था, लेकिन उसने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इतनी बढ़ोतरी की है कि मध्यम वर्ग के लिए सड़क मार्ग से भी यात्रा करना मुश्किल हो गया है. बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमत शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी है. तेल कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है.
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हो गई है. डीजल की कीमत राष्ट्रीय राजधानी में करीब 95.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 112.78 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 103.63 रुपये प्रति लीटर हो गई है. दूसरे शहरों का भी कमोवेश यही हाल है. बहरहाल पेट्रोल और डीजल के दाम नियंत्रण से बाहर होते जा रहे हैं और एक बार फिर से उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं.

Follow Us On You Tube