उत्तर प्रदेश

रोजगार मेला : जल्द करें आवेदन.. यहां हर किसी कों मिलेगी नौकरी...

उत्तर प्रदेश

अमेठी (रमेश त्रिपाठी) : सहायक जिला सेवायोजन अधिकारी अनुपमा रानी ने बताया कि जिला सेवायोजन कार्यालय अमेठी के तत्वाधान में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गौरीगंज अमेठी परिसर में 10 एवं 11 मई 2022 को प्रातः 10 बजे से विभिन्न कम्पनियॉ बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 10 मई 2022 को रोजगार मेले में एसआईएस इंडिया लि0 भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी प्रतिभाग कर रही है, जो सुरक्षा प्रदान करने का कार्य पूरे भारत व विदेशों में कर रही है, के माध्यम से सुरक्षा जवान एवं सुरक्षा सुपरवाइजर की नियुक्ति की जायेगी। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले का आयोजन कोविड-19 के प्रावधानों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग के साथ किया जायेगा। 
इस सम्बन्ध में भर्ती अधिकारी रजनीश राय ने बताया कि सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक मापदण्ड 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच, वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। इच्छुक बेरोजगार युवक उक्त निर्धारित तिथि पर आई0टी0आई0 गौरीगंज, अमेठी परिसर में प्रतिभाग कर सकते है। उन्होंने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों का पंजीकरण करने के लिए 350 रूपये जमा करना होगा। 
प्रशिक्षण एवं ट्रेनिंग के लिए लखनऊ भेजा जायेगा जहॉ प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान रहने-खाने, ड्यूटी एवं प्रशिक्षण से सम्बन्धित ड्रेस, असेसमेंट एवं प्लेसमेंट शुल्क के रूप में शामिल 10,500 की राशि जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें तैनाती स्थलों पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। जहॉ नौकरी के दौरान पीएफ, ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्श्योरेंस, पेंशन एवं अन्य सुविधाएं दी जायेगी। इसके अलावा 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, सालाना वेतनवृद्धि, समय-समय पदोन्नति एवं राज्य सरकार के न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन का भुगतान किया जायेगा। इस सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में जनपद के समस्त बेरोजगार अभ्यर्थी प्रतिभागिता सुनिश्चित करने के लिए sewayojan.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है, इस हेतु कोई भी मार्ग व्यय देय नही होगा।

Follow Us On You Tube