none

एलआईसी पेंशनर के लिए कार्यरत

none

एल आई सी पेंशनर्स के लिए कार्यरत संस्था RIEA के चुनाव में आई बी श्रीवास्तव अध्यक्ष एवं सुधीर भालेराव सचिव निर्वाचित

23 वीं आमसभा में पूर्व सचिव स्व प्रमोद भटनागर द्वारा किये गए कार्यों  को याद करते हुए उनकी जीवन यात्रा पर व्रत चित्र का हुआ प्रदर्शन

भोपाल। पिछले दिनों जीवन बीमा निगम से सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए कार्यरत संस्था 'रिटायर्ड इंश्योरेंस एम्प्लाइज़ एसोसिएशन (RIEA) की 23 वीं आमसभा में सर्वसम्मति से श्री आई बी श्रीवास्तव अध्यक्ष एवं सुधीर भालेराव सचिव चुने गए, इसके अतिरिक्त श्री एस एस सक्सेना संरक्षक, सुधीर मोदी कोषाध्यक्ष के पद पर चयनित किए गए।सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति निर्विरोध व सर्वसम्मति से हुई। इसके बाद सचिव श्री सुधीर भालेराव ने अन्य पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों के नाम घोषित किए।आगामी अवधि के लिए श्री ए डी मानके को अंकेक्षक नियुक्त किया गया।
कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित संस्था की केंद्रीय समिति के प्रतिनिधि श्री रंजन डे सरकार ने मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि भोपाल यूनिट का कार्य बहुत ही प्रशंसनीय एवं अनुकरणीय रहा है। उन्होंने पेंशनर्स के लिए प्रकाशित की जा रही पत्रिका ' वरिष्ठ वाणी ' को और अच्छा बनाने के लिए सभी सदस्यों से सुझाव मांगे। विशेष अतिथि  शिशिर खड़नवीस ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बैठक में आमंत्रित करने हेतु धन्यवाद दिया।
संरक्षक श्री एसएस सक्सेना ने अपने उद्बोधन मे पेंशनर्स की संस्था 'आरआईईए' के गठन से लेकर आज तक की गतिविधियों के बारे में चर्चा की और सदस्यों को अखिल भारतीय स्तर पर विशेषकर, पेंशनर्स के लीगल केस के बारे में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।
बैठक का शुभारंभ श्री बी पी चौरसिया की प्रार्थना से हुआ। तत्पश्चात जीवन बीमा निगम के पेंशन विभाग से पधारे  प्रशासनिक अधिकारी श्री सतीश सोनी, श्रीमती मुळे का स्वागत किया गया। सदस्यों को दिए गए स्वागत उद्बोधन में पूर्व अध्यक्ष श्री सुधीर भालेराव ने बैठक में उपस्थित संख्या, विशेषकर महिला सदस्यों एवं परिवार पेंशनर्स की उपस्थिति पर हर्ष प्रकट किया। सदस्यों से नई डायरेक्टरी प्रकाशित करने हेतु भी चर्चा की गई। बैठक में यह तय किया गया कि डायरेक्टरी का प्रकाशन  सदस्यों द्वारा प्रदान किए गए आर्थिक सहयोग से ही किया जाएगा। सभा में 75वर्ष पूर्ण करने वाले सदस्य श्री एच ओ गुप्ता , श्री एस पी सक्सेना का पुष्पगुच्छ,शाल व श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया। साथ ही नये सदस्य बनाने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु सक्रिय श्रीमती वत्सला मोढ को पुष्पगुच्छ व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान सदस्यों को एक विशेष सुविधा देने के अंतर्गत जिसमे उनकी पेंशन अवरुद्ध ना हो सभास्थल पर ही सदस्यों से विद्यमानता(जीवित)प्रमाण पत्र हस्ताक्षर कराए गए तथा  मंडल कार्यालय में जमा कराने का आश्वासन दिया गया।
आम सभा का विशेष आकर्षण सभा स्थल का नामकरण पूर्व सचिव स्व प्रमोद भटनागर  के नाम पर किया जाना रहा। आमसभा का पहला भाग उन्हीं की स्मृतियों के लिए समर्पित रहा। स्व भटनागरजी के सुपुत्र प्रफुल्ल भटनागर द्वारा उनके जीवन यात्रा का संक्षिप्त वृत्तचित्र भी प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पूर्व सचिव के पारिवारिक सदस्य भी उपस्थित थे।
सभी दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि के साथ आमसभा संपन्न हुई।
कार्यक्रम का संचालन श्री सुरेश केंदुरकर व श्री वी पी माहेश्वरी द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के पश्चात राजेन्द्र भुजाड़े, राकेश श्रीवास्तव, अतिथि मुखर्जी, व रंजन डे सरकार के सुरीले गीतों ने सदस्यों का मन मोह लिया।

Follow Us On You Tube